scriptSaradha scam: ईडी ने फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से की पूछताछ | Saradha scam: ED questioned film actress Rituparna Sengupta | Patrika News

Saradha scam: ईडी ने फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से की पूछताछ

locationकोलकाताPublished: Jul 18, 2019 10:04:03 pm

पिछले सप्ताह केन्द्रीय जांच एजेन्सी ने रितुपर्णा को नोटिस भेजा था। ईडी के बुलावे पर रितुपर्णा साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची।

Kolkata West Bengal

Saradha scam: ईडी ने फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से की पूछताछ

कोलकाता

रोजवैली चिटफंड घोटाले में इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट (ईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार को टॉलीवुड अभिनेत्री रितुपर्णा सेन गुप्ता से पूछताछ की। पिछले सप्ताह केन्द्रीय जांच एजेन्सी ने रितुपर्णा को नोटिस भेजा था। ईडी के बुलावे पर रितुपर्णा साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची। वहां उनसे घंटों पूछताछ की गई। ईडी सूत्रों के अनुसार रोजवैली के बैंक खाते से रितुपर्णा के खाते में कई बार पैसे भेजे गए हैं। कई बार रितुपर्णा विदेश भ्रमण पर गई थी, जिसका पूरा खर्च रोजवैली कंपनी की ओर से वहन किया गया था। ईडी अधिकारी यह जानना चाहते हैं कि रोजवैली से इतीन मोटी रकम वे क्यों ली थी।
नोटिस मिलने के बाद रितुपर्णा ने कहा था कि रोजवैली ने उनकी कपंनी ‘भावना आज-काल’ के साथ कुछ काम किया था। इसको लेकर रोजवैली की ओर से पैसे दिए गए थे।
उल्लेखनीय है कि रोज वैली चिटफंड घोटाले का 2013 में खुलासा हुआ था। समूह ने कथित रूप से विभिन्न योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियां बनाई थी। कंपनी ने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार आदि राज्यों के लोगों से कथित रूप से 17,520 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। ईडी सीबीआई के साथ घोटाले की जांच कर रही है। कंपनी के रिसॉर्ट, होटल और 2,300 करोड़ रुपये की जमीन सोने के गहने और 40 करोड़ रुपए के कीमती पत्थर जब्त किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो