scriptआरएसएस ने तृणमूल को भेजा कानूनी नोटिस | RSS sends legal notice to TMC over comments on Islampur | Patrika News

आरएसएस ने तृणमूल को भेजा कानूनी नोटिस

locationकोलकाताPublished: Oct 04, 2018 11:04:12 pm

Submitted by:

Manoj Singh

इस्लामपुर गोलीकांड में पार्थ मांगें माफी या साबित करें आरोप – जिश्नु बसु
शिमला में 25 लाख रुपए की मानहानि का मामला दर्ज
 

kolkata West Bengal

आरएसएस ने तृणमूल को भेजा कानूनी नोटिस

इस्लामपुर के दाड़ीभिट हाई स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति को ले कर छात्रों और पुलिस में हुई झड़प और फायरिंग में आरएसएस के लिप्त होने का झूठा आरोप लगाया है। इसके लिए पार्थ चटर्जी खुलेआम संघ से माफी मांगे या फिर संघ पर लगाए गए अपने आरोप को साबित करें।
कोलकाता
पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में गोली लगने से दो छात्रों की मौत होने के मामले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस को कानूनी नोटिस भेजा। हिमाचल प्रदेश के शिमला कोर्ट में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दूसरी ओर संघ ने दमदम स्थित नागेरबाजार बम विस्फोट को गंभीर बताते हुए सच्चाई सामने लाने के लिए एनआईए से जांच कराने की मांग की।
संघ ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी से उक्त मामले में झूठा आरोप लगाने के लिए मांफी मांगे मांगने की मांग की है। संघ के अजय नंदी की ओर से तृणमूल कांग्रेस के नेता को भेजे गए कानूनी नोटिस में कहा गया है कि पार्थ चटर्जी ने इस्लामपुर के दाड़ीभिट हाई स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति को ले कर छात्रों और पुलिस में हुई झड़प और फायरिंग में आरएसएस के लिप्त होने का झूठा आरोप लगाया है। इसके लिए पार्थ चटर्जी खुलेआम संघ से माफी मांगे या फिर संघ पर लगाए गए अपने आरोप को साबित करें। उधर शिमला के वकील अजय शर्मा, नरेश कुमार गुप्ता, राजेन्द्र ठाकुर और अमित चण्डेल ने इस्लामपुर गोलीकाण्ड मामले में आरएसएस के लिप्त होने के आरोप लगाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 25 लाख रुपए का मानहानि का दावा किया है। इसके अलावा आरएसएस ने नागेरबाजार बम विस्फोट मामले को गंभीर घटना करार दिया। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरएसएस की ओर से भेजे गए कानूनी नोटिस के मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। लेकिन आरएसएस के प्रांत सरसंघचालक डॉ. जिश्नु बसु ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि इस्लामपुर गोलीकाण्ड में दो दलित छात्रों की मौत हुई है और दमदम बम विस्फोट में एक बच्चे की जान गई है। दोनों घटनाएं गंभीर हैं। इस्लामपुर की घटना की आरएसएस सीबीआई जांच और दमदम बम विस्फोट की एनआईए जांच हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस्लामपुर गोलीकाण्ड में आरएसएस और भाजपा के लिप्त होने आरोप लगाया था। राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और मंत्री पुर्णेन्दु बसु ने दमदम बम विस्फोट घटना में आरएसएस और भाजपा के हाथ होने का आरोप लगाया है। लेकिन संघ ने फिलहाल इनकी मर्यादा को देखते हुए छोड़ दिया है।
– ये है मामला
20 सितंबर को उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में एक हाईस्कूल में बांग्ला, भूगोल और इतिहास की जगह उर्दू और संस्कृत के शिक्षकों की भर्ती के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और पुलिस की हुई झड़प में दो छात्रों तपस बर्मन और राजेश सरकार की मौत हो गई थी। भाजपा के अलावा मृत दलित छात्रों के परिजन और गांव के लोग पुलिस पर छात्रों पर गोली चलाने का आरोप लगा रहे हैं। लेकिन पुलिस गोली चलाने से इनकार कर रही है। पार्थ चटर्जी के अलावा मुख्यमंत्री ने इटली से ही इस घटना को अंजाम देने के लिए आरएसएस और भाजपा पर साजिश रचने का आरोप लगाया था। जिश्नु बसु ने कहा कि यदि तृणमूल कांग्रेस सच्चाई सामने लाने को लेकर इतनी इच्छुक है तो उसे जांच सीबीआई को सौंप देनी चाहिए।’ दोनों छात्रों के परिवारों के सदस्यों और बीजेपी ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो