script

बंद को लेकर इस्लामपुर में राजनीतिक सरगर्मी तेज

locationकोलकाताPublished: Sep 24, 2018 10:37:31 pm

Submitted by:

Manoj Singh

सडक़ पर उतरे तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के नेता और कार्यकर्ता
 

Kolkata West Bengal

बंद को लेकर इस्लामपुर में राजनीतिक सरगर्मी तेज

भाजपा और राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता एक दूसरे के विरोध में इस्लामपुर के सडक़ पर उतर आए हैं और स्थानीय लोगों को अपने-अपने पक्ष में लाने के लिए अपनी-अपनी गतिविधियों तेज कर दी हैं। गोलीकाण्ड के विरोध में बुलाए गए अपने बंगाल बंद और मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग के पक्ष में भाजपा नेता जुलूस निकाल रहे हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता सडक़ पर उतर कर बंगाल बंद का विरोध कर रहे हैं।
कोलकाता
गोलीकाण्ड में इस्लामपुर दाड़ीभिट हाई स्कूल के दो पूर्व छात्रों की मौत और इसके विरोध में भाजपा की ओर से 26 सितंबर को बुलाए गए 12 घंटे बंगाल बंद को ले कर उत्तर दिनाजपुुर जिले के इस्लामपुर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा और राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता एक दूसरे के विरोध में सडक़ पर उतर आए हैं और स्थानीय लोगों को अपने-अपने पक्ष में लाने के लिए अपनी-अपनी गतिविधियों तेज कर दी हैं। गोलीकाण्ड के विरोध में बुलाए गए अपने बंगाल बंद और मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग के पक्ष में भाजपा नेता जुलूस निकाल रहे हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता सडक़ पर उतर कर बंगाल बंद का विरोध कर रहे हैं।
प्रदेश भाजपा की ओर से इस दिन पार्टी के महासचिव राजू बनर्जी के नेतृत्व में इस दिन इस्लामपुर में जुलूस निकाला गया। जुलूस में शामिल स्थानीय लोग छात्रों पर गोली की घटना की सीबीआई से जांच कराने और गोली चलाने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। राजू बनर्जी ने कहा कि पुलिस ने निहत्थे छात्रों पर गोली चला कर बर्बरता से दो छात्रों की हत्या की है। जिस पुलिस पर छात्रों को गोली मार कर हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है, राज्य सरकार उसी पुलिस से मामले की जांच करा रही है। ऐसे में यह जांच कैसे निष्पक्ष हो सकती है। इस लिए इस्लामपुर गोलीकाण्ड की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर भाजपा ने बंगाल बंद बुलाया है। उन्होंने पुलिस पर गांव वालों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस जांच के नाम पर चुन-चुन कर भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को पकड़ रही है।
दूसरी ओर स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने पंडितघोता गांव में जुलूस निकाल कर बंद का विरोध किया। पार्टी नेताओं ने कहा कि वे चाहते हैं कि गोलीकाण्ड की निष्पक्ष जांच हो और मृत छात्रों के परिजनों न्याय मिले। लेकिन वे बंद का विरोध करते हैं और वे बंद नहीं होने देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो