scriptबीरभूम भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज | Patrika News
कोलकाता

बीरभूम भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज

रामनवमी जुलूस में हथियार के साथ जुलूस निकालने का आरोप बीरभूम लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर लगा है। उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रामपुरहाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। बीरभूम लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देबाशीष धर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि पुलिस ने सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर ऐसा किया है।

कोलकाताApr 20, 2024 / 06:41 pm

Krishna Das Parth

Police registered a case against Birbhum BJP candidate

रामनवमी के जुलूस में हथियारों के इस्तेमाल का आरोप :

कोलकाता . रामनवमी जुलूस में हथियार के साथ जुलूस निकालने का आरोप बीरभूम लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर लगा है। उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रामपुरहाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। बीरभूम लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देबाशीष धर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि पुलिस ने सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर ऐसा किया है।
पुलिस ने बीरभूम लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार देबाशीष धर के खिलाफ आर्म्स एक्ट की गैर-जमानती धारा के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में देबाशीष धर के अलावा भाजपा के बीरभूम जिला अध्यक्ष ध्रुव साहा और ग्यारह अन्य का नाम है। बीरभूम के रामपुरहाट थाने की पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तलवार लेकर घूमने का आरोप

17 अप्रेल को रामपुरहाट में रामनवमी जुलूस में तलवार लेकर चलने का आरोप बीरभूम लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी देबाशीष धर पर भी लगा था। उस घटना के मद्देनजर, रामपुरहाट पुलिस एसआई अभिषेक हलदर ने उस दिन शाम 4.15 बजे देबाशीष और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रामपुरहाट थाने की पुलिस ने 18 अप्रेल को रामपुरहाट महकमा अदालत में मामला दर्ज किया था। आरोपियों के खिलाफ धारा 188 असामाजिक गतिविधियां, धारा 34 साजिश रचने और धारा 25 और 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हथियार नहीं प्रतिनात्मक श लेकर निकाले थे मोर्चा : भाजपा

स्थानीय भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि हमने हथियारों के साथ कोई मार्च नहीं निकाला था। रामनवमी के मौके पर हमारे हाथों में प्रतीकात्मक श थे। हमें इसमें कोई अन्याय नजर नहीं आता है। पुलिस ने उनकी बात मानकर तृणमूल के दबाव में हमारे खिलाफ यह कार्रवाई की है। इस तरह हमारे खिलाफ केस करके हमें दबाया नहीं जा सकता। हमें न्यायालय पर भरोसा है। वे इसका सही आकलन करेंगे। बीरभूम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार देबाशीष धर पूर्व आईपीएस हैं। नाम की घोषणा होने से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया और गेरुआ कैंप में दाखिला ले लिया। वह बीरभूम लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार शताब्दी रॉय के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

Home / Kolkata / बीरभूम भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो