विपक्ष ने ममता पर लगाया हिन्दुओं को लुभाने का आरोप

MANOJ KUMAR SINGH

Publish: Sep, 11 2018 09:23:37 PM (IST)

हिन्दुओं को लुभाने की कोशिश कर रही है ममता- दिलीप घोष
साम्प्रदायिक राजनीति की होड़ में तृणमूल भी- माकपा

 

लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख ममता बनर्जी ने हिन्दू मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा कर रही हैं। पिछले साल मुख्यमंत्री ने मुहर्रम के लिए दुर्गा मूर्ति विसर्जन रोक दिया था। इससे हिन्दू उनसे नाराज हो गए थे। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री इस साल हिन्दुओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं।

कोलकाता
पूजा कमेटियों को 10 हजार का पूजा अनुदान दिए जाने की घोषणा किए जाने की विपक्षी दलों ने सोमवार को कड़ी निंदा की। भाजपा ने ममता बनर्जी पर हिन्दू मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाया तो माकपा ने उन पर साम्प्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख ममता बनर्जी ने हिन्दू मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा कर रही हैं। पिछले साल मुख्यमंत्री ने मुहर्रम के लिए दुर्गा मूर्ति विसर्जन रोक दिया था। इससे हिन्दू उनसे नाराज हो गए थे। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री इस साल हिन्दुओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। माकपा नेता रबीन देव ने कहा कि ममता बनर्जी भाजपा के साथ साम्प्रदायिकता की प्रतियोगिता में कूद पड़ी हंै। वे भाजपा की तरह राजनीतिक फायदे लेने के लिए साम्प्रदायिकता की राजनीति कर रही हैं। चुनाव विशलेषक और रवीन्द्र भारती के राजनीतिक शाी प्रोफेसर विश्वनाथ चक्रवर्ती ने कहा कि देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने भाजपा की साम्प्रदायिकता की राजनीति को छोड़ दिया। लेकिन तृणमूल कांग्रस की ममता बनर्जी ने भाजपा के इस नीति को अपना लिया है।

-----------------------------

सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट पर नहीं करें विश्वास-ममता

कोलकाता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को लोगों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जा रही फर्जी खबरों से सावधान किया। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा सहित अन्य त्यौहारों के मौके पर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर पोस्ट कर अफवाह उड़ा कर एक पार्टी का आईटी सेल दंगा जैसी स्थिति पैदा कर रहे हैं। लोगों से आग्रह है कि वे फर्जी खबरों पर विश्वास नहीं करें।

 

More Videos

Web Title "Opposition alleged on TMC to wooing hindu"