scriptअवैध निर्माण की शिकायत अब सीधे कर सकते हैं मेयर से | now complain about illegal building directly to kolkata's mayor. | Patrika News

अवैध निर्माण की शिकायत अब सीधे कर सकते हैं मेयर से

locationकोलकाताPublished: May 22, 2019 06:01:43 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत इलाकों में शिकायत के बावजूद अवैध निर्माणों पर रोक नही लगाए जाने पर अब शहरवासी सीधे मेयर से भी इसकी शिकायत कर सकते हैं।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

अवैध निर्माण की शिकायत अब सीधे कर सकते हैं मेयर से

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत इलाकों में शिकायत के बावजूद अवैध निर्माणों पर रोक नही लगाए जाने पर अब शहरवासी सीधे मेयर से भी इसकी शिकायत कर सकते हैं। मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने वाम पार्षद मृत्युंजय चक्रवर्ती के सवाल पर जवाब देते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहले धारा 401 के तहत शहरवासी अवैध निर्माण को लेकर केवल एफआईआर करा सकते थे, लेकिन अब वे असिस्टेंट इंजीनियर व सब असिस्टेंट इंजीनियर के पास अपनी शिकायत कर सकते हैं। उनकी ओर से कार्रवाई नहीं करने पर वे बिल्डिंग विभाग के डीजी के पास अपनी शिकायत लेकर जा सकते हैं। डीजी को शिकायत करने के बाद भी अगर कोई सुधार नहीं होता है तो शहरवासी सीधे निगम के मेयर अथवा पुलिस आयुक्त के पास शिकायत कर सकते हैं। उनकी शिकायत के आधार पर अवैध निर्माण पर तो रोक लगेगी ही, साथ ही उक्त अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो