scriptमेट्रो स्टेशनों पर गंदगी फैलाने के खिलाफ विशेष अभियान | metro drives against anti littering | Patrika News

मेट्रो स्टेशनों पर गंदगी फैलाने के खिलाफ विशेष अभियान

locationकोलकाताPublished: Nov 21, 2018 05:23:19 pm

Submitted by:

Renu Singh

कोलकाता मेट्रो रेलवे की ओर से बार-बार जागरूकता अभियान के बावजूद यह देखा गया है कि यात्रियों के एक वर्ग स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहा है।

kolkta west bengal

मेट्रो स्टेशनों पर गंदगी फैलाने के खिलाफ विशेष अभियान


कोलकाता मेट्रो रेलवे की ओर से बार-बार जागरूकता अभियान के बावजूद यह देखा गया है कि यात्रियों के एक वर्ग स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहा है। मेट्रो स्टेशनों पर जगह जगह कूड़ेदान लगाने के बाद भी कुछ लोग गंदगी फैला रहे हैं। इसी को लेकर मेट्रो की ओर से गंदगी फैलाने के विरोध में अभियान चलाया जाएगा। इन गतिविधियों को रोकने के लिए मंगलवार से गंदगी रोको अभियान चलाया जा रहा है जो बुधवार को भी सभी मेट्रो स्टेशनों पर जारी रहेगा। इसके लिए विशेष स्क्वाड बनाए गए हैं। यह स्क्वायड किसी भी गंदगी करते पकड़ेगा तो उनपर जुर्माना लगाएगा। मेट्रो में साफ सफाई करने के लिए यह अभियान जारी रहेगा।
——————


5वीं यात्री सलाहकार समिति की बैठक
मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से मेट्रो रेल भवन में 5वीं यात्री सलाहकार समिति (एमआरयूसीसी) की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। इस असवर पर मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पी.सी. शर्मा ने मेट्रो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बैठक की अध्यक्षता की। एमआरयूसीसी की ओर से पीवीडी और परिवहन निदेशालय के निदेशक आईएएस तपन कांति रुद्र, भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स क ी महासचिल केका शर्मा, उपभोक्ता संघों के अध्यक्ष माला भट्टाचार्य, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर और कोच सुब्रत भट्टाचार्य ने इस बैठक में भाग लिया और मेट्रो की बेहतर सेवाओं के लिए मूल्यवान सुझाव दिए।
महाप्रबंधक शर्मा ने सदस्यों को आश्वासन दिया कि सदस्यों से प्राप्त सुझावों की जांच की जाएगी और उसके बाद आवश्यक उपाय किए जाएंगे। प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशंस मैनेजर एस नाथ ने कहा कि मेट्रो ने सदैव की यह प्रयास किया है वे हमेशा आपने यात्रियों को सुविधा प्रदान करे। हम उन्हें बेहतर सेवा प्रदान करने में सक्षम होने के लिए हमेशा प्रस्तुत हैं। मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से मेट्रो रेल भवन में 5वीं यात्री सलाहकार समिति (एमआरयूसीसी) की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से मेट्रो रेल भवन में 5वीं यात्री सलाहकार समिति (एमआरयूसीसी) की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। इस असवर पर मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पी.सी. शर्मा ने मेट्रो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बैठक की अध्यक्षता की
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो