अमिताभ को जन्मदिन पर ममता की बधाई

Shankar Sharma

Publish: Oct, 12 2017 12:31:39 (IST)

Kolkata, West Bengal, India

matma banerjee- Amitabh Bachchanपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को उनके ७५वें जन्मदिन पर बधाई दी है

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को उनके ७५वें जन्मदिन पर बधाई दी है। सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर ममता ने उन्हें स्वस्थ और खुशहाल जिंदगी की कामना की है।

इधर, तृणमूल कांग्रेस के विधायक तथा बांग्ला फिल्मों के अभिनेता चिरंजीत ने भी बच्चन को बधाई देते हुए कहा कि फिल्मों की हर शूटिंग के दौरान सुपरस्टार हमेशा गंभीर रहते थे। वे समय के पाबंद व्यक्ति हैं। यही कारण है कि बच्चन सफलता की ऊंची शिखर पर पहुंच सके।

‘हे हरिवंश ज्ञान गुण सागर, तेजपुत्र अमिताभ है नामा’
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भगवान मानने वाले ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन (एबीएबीएफ) ने बुधवार को अपने चहेते कलाकार का 75वां जन्म दिन यहां अनोखे अंदाज में हर्षोल्लास से मनाया। एबीएबीएफ के प्रदेश सचिव संजय पाटोदिया के नेतृत्व में प्रशंसकों ने महानगर के तिलजला में श्रीधर रोड स्थित ‘अमिताभ बच्चन टेम्पल-कम-म्यूजियम’ में स्थापित बिग-बी की प्रतिमा की आरती उतारने के साथ विशेष प्रार्थना की। इसके साथ ही हनुमान चालीसा की तर्ज पर अमिताभ चालीसा का पाठ ....‘हे हरिवंश ज्ञान गुण सागर, आपसे हुए एक अवतार उजागर, हरि पुत्र अतुलित बलधामा, तेजपुत्र अमिताभ है नामा’ हुआ।

कोलकाता की मुख्य सामाजिक कल्याणकारी संस्थाओं में शुमार एबीएबीएफ की ओर से इस मौके पर बिग-बी का बर्थडे केक काटने के बाद ७५ बच्चों को कपड़े, एकेडमिक किट्स और 2 बालिकाओं को फिक्स डिपोजिट के चेक सौंपे गए। इस दौरान ५०० से ज्यादा प्रशंसक मौजूद थे, जिनमें बच्चे, युवक सहित १०० युवतियां व महिलाएं शामिल थीं। मूल रूप से राजस्थान के कोठपुतली निवासी व 80 साल से कोलकाता में प्रवासरत राजस्थानी पाटोदिया ने राजस्थान पत्रिका को दिए विशेष इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने एबीएबीएफ के ४०० अन्य प्रशंसकों की मदद से २००१ में ‘अमिताभ बच्चन टेम्पल-कम-म्यूजियम’ का निर्माण कराया था।


१९ जुलाई, 2001 में कोलकाता में फिल्म अक्स के प्रीमियर पर उनकी मुलाकात बिग-बी से हुई थी। इसके बाद से अबतक वे मुंबई में उनसे सैकड़ों बार मिल चुके हैं। इसी साल ९ अगस्त को मुंबई में केबीसी के सेट पर अमिताभ से मुलाकात हुई। पाटोदिया ने हर्ष जताते हुए कहा कि केबीसी सेट पर जब अमिताभ ने उनका नाम लेकर यह कहा कि हमारे कोलकाता से संजय आए हैं, तो खुशी से उनकी आंखें छलक उठी।


मुख्य आकर्षण हमशक्ल ‘बिग-बी’ : जन्म-दिन समारोह का मुख्य आकर्षण जूनियर ‘बिग-बी’ के नाम से मशहूर टाटा (जमशेदपुर) निवासी शाहीद खान थे। सवालों के जवाब में खान ने बताया कि वे मंगलवार रात टाटा से विशेष रूप से कोलकाता जन्म-दिन समारोह में भाग लेने के लिए ही आए थे।

१९८४ में इलाहाबाद लोकसभा चुनाव में उनकी मुलाकात अमिताभ से हुई थी और इसके बाद से ही वे उनके फैन बन गए। खान ने बताया कि पूरे भारत में बिग-बी के नाम पर एकमात्र मंदिर कोलकाता में ही है। जिस अंदाज में यहां के प्रशंसकों ने जन्म दिन समारोह में शिरकत की, बहुत कम स्थान पर ही ऐसा नजारा देखने को मिलता है। एबीएबीएफ से जुड़े रोहित कुमार भूतोडिय़ा ने कहा कि परदे पर जब अमिताभ हंसते हैं, तो सारी दुनिया साथ-साथ हंसती है।

Web Title "Mamta congratulates Amitabh on birthday"