script

ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश! कहा, मैं कुर्सी की लोभी नहीं हूं

locationकोलकाताPublished: May 25, 2019 06:18:24 pm

और क्या बोली बंगाल की मुख्यमंत्री…

Kolkata West Bengal

ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश! कहा, मैं कुर्सी की लोभी नहीं हूं

कोलकाता
लोकसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन से तिलमिलाई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी। एक संवाददाता सम्मेलन में ममता ने कहा कि “मैं बतौर मुख्यमंत्री मैं इस पद पर अब नहीं बनी रहना चाहती।”
ममता बनर्जी ने भाजपा पर ईवीएम में घोटाला करने, पैसे देकर वोट खरीदने, चुनाव आयोग और केन्द्रीय बल का बेजा इस्तेलमाल करने का आरोप लगाया।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन घोर निराशाजनक रहा है जहां उसके सांसदों की संख्या साल 2104 के 34 के मुकाबले इस बार घटकर 22 रह गई है। भाजपा ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की और उसका वोट प्रतिशत 2014 के 17 प्रतिशत के मुकाबले इस बार 40.5 प्रतिशत तक बढ़ गया। यहां तक कि जिन सीटों पर तृणमूल जीती, वहां भी भाजपा दूसरे नंबर पर रही ,जबकि वाम दल के हिस्से तीसरा स्थान आया।
बंगाल में सत्तारूढ़ दल के खराब प्रदर्शन का अब विश्लेषण शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस को स्तब्ध करने वाले प्रदर्शन के पीछे मोदी लहर और गत वर्ष खून-खराबे के साथ हुए पंचायत चुनावों के बाद टीएमसी द्वारा अल्पसंख्यकों का कथित तौर पर तुष्टीकरण मतदाताओं के ध्रुवीकरण की वजह माना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो