scriptदस रुपए कम हो पेट्रोल-डीजल की दाम-ममता | Mamata demands roll back of central cess on fuel | Patrika News

दस रुपए कम हो पेट्रोल-डीजल की दाम-ममता

locationकोलकाताPublished: Oct 04, 2018 10:49:17 pm

Submitted by:

Manoj Singh

केन्द्र से की पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जाने वाले सेस भी हटाने की मांग

kolkata west Bengal

दस रुपए कम हो पेट्रोल-डीजल की दाम-ममता

ममता ने सिलीगुड़ी में कहा कि केन्द्र सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कम से कम प्रति लीटर 10 रुपए कम करना चाहिए। ढाई रुपए कम करने से कोई लाभ नहीं होगा। केन्द्र सरकार को देश की आम जनता की कोई चिन्ता नहीं है। उसे सिर्फ भाजपा के हित की चिन्ता है। उन्होंने केन्द्र से पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जाने वाले सेस भी हटाने की मांग की।
कोलकाता.

केन्द्र सरकार की ओर से गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत प्रति लीटर ढाई रुपए घटाए जाने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असंतोष जाहिर किया और कम से कम प्रति लीटर 10 रुपए कम करने की मांग की। उत्तर बंगाल के दौरे पर गईं ममता ने सिलीगुड़ी में कहा कि केन्द्र सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कम से कम प्रति लीटर 10 रुपए कम करना चाहिए। ढाई रुपए कम करने से कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने केन्द्र से पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जाने वाले सेस भी हटाने की मांग की।
वे इस दिन सिलीगुड़ी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। इस दौरान ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जाने वाले सेस भी हटाने की मांग की। कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार को देश की आम जनता की कोई चिन्ता नहीं है। उसे सिर्फ भाजपा के हित की चिन्ता है। पेट्रोल और डीजल की लागातार कीमत बढऩे के बीच ममता बनर्जी की सरकार ने सितंबर महीने में पेट्रोलियम पदार्थों पर राज्य सरकार के लगने वाले सेस में से प्रति लीटर एक रुपए घटा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत बढऩे से आम लोगों के दैनिक जीवन में काम इस्तेमाल होने वाले आवश्यक सामानों की कीमतें बढ़ गई है और लोग इससे त्रस्त हैं। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस दिन दिल्ली में पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 1.50 रुपए एक्साईज ड्यूटी कम करने की घोषणा की और तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल की कीमत प्रति लीटर एक रुपए घटाने को कहा है। इसके साथ ही प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2.50 रुपए कीमत हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो