scriptएनआरसी पर बंगाल की सीएम ममता ने फिर भाजपा को ललकारा, जानें क्या कहा… | Mamata Banerjee challenged BJP on NRC issue | Patrika News

एनआरसी पर बंगाल की सीएम ममता ने फिर भाजपा को ललकारा, जानें क्या कहा…

locationकोलकाताPublished: Oct 21, 2019 06:46:14 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एनआरसी के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा को जमकर ललकारा।

एनआरसी पर बंगाल की सीएम ममता ने फिर भाजपा को ललकारा, जानें क्या कहा...

एनआरसी पर बंगाल की सीएम ममता ने फिर भाजपा को ललकारा, जानें क्या कहा…


कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एनआरसी के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा को जमकर ललकारा। उत्तर बंगाल के 4 दिवसीय यात्रा के प्रथम दिन सोमवार को सिलीगुड़ी में भीड़ भरी सभा में उपस्थित लोगों को ममता ने कहा कि एनआरसी को लेकर आतंकित होने की आवश्यकता नहीं है। पश्चिम बंगाल में किसी भी हालत में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण को लागू नहीं होने दिया जाएगा।
उन्होंने दोहराया कि असम के संदर्भ में लागू एनआरसी को बंगाल में लागू करने का कोई औचित्य नहीं है। ममता ने भाजपा नेताओं पर एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक के नाम पर लोगों को भ्रमित तथा आतंकित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तृणणूल कांग्रेस सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी में आयोजित विजया सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में कोई विभाजन नहीं होगा। एनआरसी की बात पर आतंकित नहीं बल्कि निश्चिंत रहने की जरूरत है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि वोट डालने का अधिकार मिलना ही नागरिकता का प्रकृत प्रमाण है। ममता ने लोगों को इस बात से आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके पहरेदार के रूप में है। सभी को राज्य में रहने का पूरा हक है। बंगाल छोड़ कर किसी को जाने की नौबत नहीं आने देंगे। बंगाल हमेशा से शांति के प्रति आस्थावान है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री 4 दिवसीय उत्तर बंगाल यात्रा के प्रथम दिन दार्जिलिंग जिला पुलिस की ओर से कमिश्नरेट मैदान में आयोजित विजया सम्मेलन को सम्बोधित की। मंगलवार को सिलीगुड़ी स्थित उत्तरकन्या में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरदुआर जिले की प्रशासनिक समीक्षा बैठक करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो