script

West Bengal violence: 72 घंटे में भाटपाड़ा में बहाल करें शांति-सीएम

locationकोलकाताPublished: Jun 20, 2019 10:39:51 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

लोकसभा चुनाव के बाद से उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को नए सिरे से हुई (violence)हिंसा के वारदात होने के पश्चात् राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने सचिवालय नवान्न में मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ अहम बैठक की।

kolkata west bengal

West Bengal violence: 72 घंटे में भाटपाड़ा में बहाल करें शांति-सीएम

– सचिवालय नवान्न में उच्च स्तरीय बैठक के बाद सीएम ने दिए निर्देश
कोलकाता.

लोकसभा चुनाव के बाद से उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को नए सिरे से हुई हिंसा के वारदात होने के पश्चात् राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने सचिवालय नवान्न में मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ अहम बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन को अगले 72 घंटे के भीतर भाटपाड़ा इलाके में शांति बहाल करने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि अपराधियों की गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि चार घायल हैं। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई। सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिया कि हिंसा में लिप्त या हिंसा को बढ़ावा देने वाले लोगों को बिना राजनीतिक पहचान के तत्काल गिरफ्तार किया जाए। बैठक में उपस्थित पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र का आह्वान करते हुए सीएम ने कहा कि भाटपाड़ा और जगदल थाना व आसपास के इलाके में तत्काल शांति बहाली सुनिश्चित की जाए। सूत्रों ने बताया कि सीएम के साथ बैठक के बाद पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र भाटपाड़ा पहुंचे। उन्होंने क्रुद्ध लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग करने की बात स्वीकार की है। पुलिस महानिदेशक ने पुलिस की गोली से किसी की मौत होने की बात से इनकार किया है। गोली किसने चलाई जांच हो रही है, किसी की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृत्यु कैसे हुई, जांच होगी। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने बैठक में स्पष्ट कर दिया कि वे इलाके में हर कीमत पर शांति बहाली चाहती हैं। इसके लिए राजनीतिक रंग देखे बिना जिस किसी की भी गिरफ्तारी आवश्यक हो, गिरफ्तारी का आदेश दिया। यहां तक मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा भड़काने के पीछे चाहे कोई तथा किसी भी दल का क्यों न हो, फौरन उसे गिरफ्तार किया जाय। किसी को कोई राहत नहीं दी जाय।
इलाके में धारा 144 लागू-
भाटपाड़ा हिंसा पर मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद सचिवालय नवान्न में गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्यय ने संवाददाताओं को बताया कि भाटपाड़ा व उसके आसपास के इलाके में बाहरी अपराधियों ने स्थानीय अपराधियों के साथ हाथ मिलाया है। वहां शांति बाधित हो रही है। स्थिति स्वाभाविक करने के लिए भाटपाड़ा तथा जगदल क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो