scriptकोलकाता के युवक का फोन कर न्यूड वीडियो बनाया, ठगे 36 लाख | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता के युवक का फोन कर न्यूड वीडियो बनाया, ठगे 36 लाख

विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन धोखाधड़ी बढ़ रही है। इन सभी धोखेबाजों का मकसद आम लोगों को धोखा देना और पैसे चुराना है। इसके लिए जालसाज अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। उनमें से एक है सेक्सटॉर्शन। सेक्सटॉर्शन के इस मामले में जालसाज अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। असल में जालसाज आम लोगों को सेक्स जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर पैसे हड़प रहे हैं।

कोलकाताApr 20, 2024 / 08:51 pm

Krishna Das Parth

cheated 36 lakhs

Kolkata youth made nude video by calling, cheated 36 lakhs

हरियाणा का जालसाज गिरफ्तार

कोलकाता . विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन धोखाधड़ी बढ़ रही है। इन सभी धोखेबाजों का मकसद आम लोगों को धोखा देना और पैसे चुराना है। इसके लिए जालसाज अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। उनमें से एक है सेक्सटॉर्शन। सेक्सटॉर्शन के इस मामले में जालसाज अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। असल में जालसाज आम लोगों को सेक्स जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर पैसे हड़प रहे हैं। ऐसे में जालसाज कभी अपने को पुलिस तो कभी केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी बताकर लाखों की रकम उड़ा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में लालबाजार की साइबर थाना पुलिस ने 36 लाख रुपये की ठगी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा निवासी गिरफ्तार

गिरफ्तार युवक का नाम जाहिद है। लालबाजार के जासूसों ने गुरुवार की रात हरियाणा निवासी युवक को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को जब उसे स्थानीय फिरोजपुर अदालत में लाया गया तो न्यायाधीश ने 23 अप्रेल तक ट्रांजिट रिमांड का आदेश दिया। इसके बाद युवक को कोलकाता लाया जा रहा है। मालूम हो कि युवक पर एक साल पहले सेक्स के जाल में फंसाकर पैसे ऐंठने का आरोप लगा है। उसने कोलकाता के एक युवक को महिला बनकर वीडियो कॉल किया था। दिक्कत तब हुई जब युवक ने उसने फोन उठाया। कथित तौर पर जालसाज ने कोलकाता के युवक को नग्न होने के लिए कहा। युवक के नंगा होने पर जालसाजों ने उस नजारे को कैमरे में कैद कर लिया। फिर उन्होंने केंद्रीय एजेंसी का प्रतिनिधि होने का दावा करते हुए कलकत्ता से युवक को बुलाया।

फोन पर बनाया नग्न वीडियो

इतना ही नहीं, उन्होंने नग्न वीडियो को केंद्रीय एजेंसी के विभिन्न सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट करने की धमकी दी। कोलकाता का युवा स्वाभाविक रूप से डर गया। उसने सोचा कि धोखेबाज केंद्रीय एजेंसी का सही अधिकारी है। फिर जालसाजों ने मामले को निपटाने के लिए कई लाख रुपये की मांग की। पैसे देने के बाद युवक को पता चला कि उसके खाते से 36 लाख रुपये गायब हो गए। बाद में उसे एहसास हुआ कि वह जालसाजों के जाल में फंस चुका है।

लालबाजार साइबर क्राइम की पुलिस आई एक्शन में

इस घटना की शिकायत युवक ने लालबाजार साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में की। उसके आधार पर पुलिस को पता चला कि कोलकाता का रहने वाला युवक हरियाणा में धोखाधड़ी गिरोह के जाल में फंस गया है। पुलिस ने घटना की जांच के बाद सबसे पहले कई लोगों को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस को जाहिद के बारे में पता चला। आखरिकार जांचकर्ताओं ने हरियाणा में छापा मारा और जाहिद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस घटना में और कौन शामिल है। वहीं कितने लोगों से ठगी की गई है। इसकी जांच की जा रही है।

Home / Kolkata / कोलकाता के युवक का फोन कर न्यूड वीडियो बनाया, ठगे 36 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो