scriptलोकसभा चुनाव: दूसरे चरण में भी इस राज्य में हिंसा, 65 फीसदी पड़े वोट | Lok Sabha elections: Violence in this state, 65 percent voted in secon | Patrika News

लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण में भी इस राज्य में हिंसा, 65 फीसदी पड़े वोट

locationकोलकाताPublished: Apr 18, 2019 06:31:22 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

इस समुदाय के बीच जाकर समझा रहे हैं, क्या है चुनाव प्रचार नहीं है?

kolkata

लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण में भी इस राज्य में हिंसा, 65 फीसदी पड़े वोट

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई। छिटपुट हिंसा के बीच राज्य की तीन सीटों पर दोपहर ३ बजे तक औसत ६५ फीसदी मतदान हुआ।
चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि दार्जिलिंग में ६३.१४ प्रतिशत, जलपाईगुड़ी (सुरक्षित) सीट पर ७१.३२ प्रतिशत एवं रायगंज सीट पर ६१.८४ प्रतिशत मत पड़े। दार्जिलिंग के चोपड़ा और रायगंज में हिंसा की सर्वाधिक घटनाएं हुईं। रायगंज की भाजपा प्रत्याशी देवश्री चौधरी ने आरोप लगाया कि एक मतदान केन्द्र पर तृणमूल समर्थकों ने कब्जे की कोशिश की। समर्थकों ने मुस्लिमों के बीच बार-बार जाकर समझाने की कोशिश की, क्या है चुनाव प्रचार नहीं है? विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने पत्रकारों को बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर छिटपुट हिंसक घटनाएं हुईं। उन्होंने बताया कि रायगंज के काटाफुलबाड़ी में एक संवाददाता एवं कैमरामैन के साथ उस समय कुछ लोगों ने कथित तौर पर अनुचित व्यवहार किया जब वे मतदान को कवर कर रहे थे।
दार्जिलिंग के चोपड़ा में मतदाताओं ने मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर रास्ता जाम किया। एक मतदाता ने कहा कि हमें अपनी जान का खतरा है। हमें राज्य पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है और हम यहां केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती चाहते हैं। कुछ अज्ञात लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और बम फेंके। एक बूथ के पास तृणमूल और भाजपा समर्थक भिड़ गए। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।
इस बीच रायगंज से माकपा प्रत्याशी मोहम्मद सलीम ने दावा किया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर उस समय हमला किया जब वह उत्तर दिनाजपुर के मतदान केंद्र की ओर जा रहे थे। हालांकि उन्हें चोट नहीं आई, लेकिन वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है। उनका आरोप है कि इस घटना के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल का हाथ है।
हमलावरों ने जमकर पथराव किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो