script

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला!

locationकोलकाताPublished: Feb 18, 2019 10:43:37 pm

-अनुज शर्मा हो सकते हैं कोलकाता के नए पुलिस कमिश्रर

KOLKATA WEST BENGAL

राजीव कुमार को दी गई एडीजी सीआईडी की जिम्मेदारी!

कोलकाता

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला हो गया। उनकी जगह एडीजी (लॉ एण्ड ऑडर्र) अनुज शर्मा को लाया गया है। सूत्रों के अनुसार राजीव कुमार को एडीजी सीआईडी पद की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी नहीं की गई है। संभवत: मंगलवार को अधिसूचना जारी की जाएगी। राजीव कुमार और अनुज शर्मा के अलावा और कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले की सूचना है। तबादले की सची तैयार है। केवल अंतिम मुहर लगाना बाकी है।
उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को 20 फरवरी तक प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया पूरी कर लेने का निर्देश दिया है। आयोग के निर्देश में यदि कोई एक ही स्थान पर तीन साल या उससे अधिक समय से है, या फिर 31 मई 2019 तक उसका तीन साल पूरा हो रहा है, तो उसे स्थानांतरित करना होगा। 31 मई 2017 को होने वाले चुनावों और उप-चुनावों में जिन्हें उप चुनाव अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, उन्हें भी स्थानांतरण करना होगा।
राजीव कुमार को 21 मई 2016 को कोलकाता पुलिस का कमिश्रर नियुक्त किया गया था। 31 मई 2019 से पहले उनका इस पद पर तीन साल पूरा हो रहा है। राजीव कुमार पर सारधा मामले के सबूत छुपाने और उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है। सीबीआई ने सारधा चिटफंड घोटाले में राजीव कुमार के खिलाफ अवमानना का मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो