scriptपड़ेगा राज्य की राजनीति पर असर: अधीर रंजन चौधरी | Influence on State politics: Adhir Ranjan | Patrika News

पड़ेगा राज्य की राजनीति पर असर: अधीर रंजन चौधरी

locationकोलकाताPublished: Oct 12, 2017 12:13:19 am

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुकुल राय का तृणमूल कांग्रेस छोडऩा बस एक चिंगारी के समान है जो भविष्य में पार्टी के लिए नासूर बन कर उभरेगा

Adhir Ranjan Chowdhury

कोलकाता. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुकुल राय का तृणमूल कांग्रेस छोडऩा बस एक चिंगारी के समान है जो भविष्य में पार्टी के लिए नासूर बन कर उभरेगा। उन्होंने कहा कि मुकुल ने तृणमूल छोड़ यह साबित कर दिया कि कोई भी पार्टी छोड़ सकता है।

तृणमूल में मुकुल के असंख्य शुभचिंतक हैं जो यह सोच रहे हैं कि पार्टी छोडऩे के बाद राय की क्या स्थिति होती है? यह देखने के बाद ही बाकी लोग तृणमूल छोडऩे का निर्णय ले सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय विधान भवन में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में अधीर चौधरी बोल रहे थे।

दिसम्बर में पंचायती राज सम्मेलन
अधीर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी ने दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में पंचायती राज सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष सांसद राहुल गांधी सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे। विधानसभा में पार्टी विधायक दल के उपनेता नेपाल महतो के नेतृत्व में एक कमेटी बनी है जो सम्मेलन का आयोजन करेगा।


डेंगू पर मुख्यमंत्री को चुनौती
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में डेंगू महामारी का रूप ले रखी है पर राज्य की मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य विभाग की मंत्री ममता बनर्जी इससे बेखबर हैं। उन्हें मेला और उत्सवों के आयोजन से फुर्सत नहीं मिल रही है। यही नहीं मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पतालों को यह निर्देश दे रखा है कि डेंगू से हुई मौत के मामले में किसी भी हालत में इसे लिखा नहीं जा सकता। इसलिए चिकित्सक अज्ञात बुखार से मौत की बात कर रहे हैं।

बार-बार विचार बदलती रही ममता-मुकुल
मुकुल राय ने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी पर भाजपा नेताओं के बारे में अपने विचार बदलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पहले कहती थी कि अटल बिहारी वाजपेयी उदार और अच्छे हैं और लालकृष्ण आडवाणी कट्टर हैं। बाद में कहने लगी कि आडवाणी ठीक हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कट्टर हैं। अब कह रही है कि मोदी उदार व्यक्ति हैं और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कट्टर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो