scriptचंदननगर में अवैध असलहा कारखाने का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार | Illegal Arms factory busted in Chandanagar, three arrested | Patrika News

चंदननगर में अवैध असलहा कारखाने का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Oct 12, 2018 10:45:50 pm

– अर्द्धनिर्मित असलहा , मैगजीन , कारतूस, ड्रील मशीन जब्त

Kolkata West Bengal

चंदननगर में अवैध असलहा कारखाने का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

हुगली

हुगली जिले के चंदनगर में अवैध असलहा कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। चंदननगर के पुलिस आयुक्त अजय कुमार ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर गुरुवार रात चंदननगर थाना क्षेत्र के रानीघाट इलाका स्थित एक दो मंजिले मकान में छापेमारी की गई। वहां से 7 एममए की अर्द्धनिर्मित पिस्तौल, मैगजीन, 400 राउंड कारतूस, ड्रील मशीन एवं अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं। छापेमारी के समय कारखाने में उपस्थि तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। जिस मकान में मौत का सामान बनाने का कारखाना चलाया जा रहा था, वह फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गंगा नदी से सटे इलाके में लम्बे सयम से अवैध असलहा का कारखाना चालाया जा रहा था। कारखाने में बनाए जाने वाले हथियार हुगली के अलवा उत्तर 24 परगना जिले के कुछ इलाकों में बेचे जाते थे। सबकुछ गुपचुप ढंग से किया जाता था। स्थानीय लोगों को इसकी भनक तक नहीं थी। लोग जानते थे वह लेथ कारखाने में किस तरह के अवैध असलहा बनाए जाते थे? पार्ट्स कहां से लाए जाते थे? तैयार माल कितने रुपए में और कहां-कहां बेचे जाते थे? इसकी जानकारी के लिए पकड़े गए लोगों से कड़ाई के साथ पूछताछ की जा रही है।
——
मालदह में भी हुआ था ‘मौत के सामान’ के कारखाने का पर्दाफाश
एक सप्ताह पहले मालदह जिले के कालियाचक इलाके में अवैध असलहा कारखाने का भंडाफोड़ किया गया था। वहां ग्रिल कारखाने की आड़ में मौत का सामान बनाया जाता था। पुलिस 24 पाइप गन, बड़ी संख्या में अद्र्धनिर्मित असहला और असलहा बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाली मशीन एवं औजार जब्त किया था। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में उनकी पहचान बिहार के मुंगरे जिला निवासी मोहम्मद तामरेज और शहाबु²ीन उर्फ साहेब के रूप में हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो