script

डेंगू से छात्रा की मौत

locationकोलकाताPublished: Sep 25, 2018 06:00:00 pm

Submitted by:

Nirmal Mishra

मृतका हनुमान बालिका विद्यालय की छात्रा थी।
स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में डेंगू व मलेरिया पांव पसार रहा है।

kolkata
डेंगू से छात्रा की मौत

हावड़ा
मच्छरजनित डेंगू से हावड़ा निवासी छात्रा नेहा महतो (१७) की मौत शनिवार को एसएसकेएम अस्पताल में होने की खबर सामने आने के बाद घुसुड़ी में हडक़ंप मचा हुआ है। मृतका हनुमान बालिका विद्यालय की छात्रा थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में डेंगू व मलेरिया पांव पसार रहा है। निगम आंखे मूंदा हुआ है।
मृतका के परिजनों के मुताबिक गत गुरुवार को उसने बताया था कि उसके पैर में किसी कीड़े मकोड़े ने काट लिया है। जलन हो रही है। उसके बाद रात को उसे बुखार व दर्द की शिकायत हुई। परिजनों ने उसी दिन स्थानीय एक चिकित्सक को दिखाया लेकिन उसकी दवा से आराम नहीं होने पर उसे पहले बाबूडागा के हरेकृष्ण नर्सिग होम फिर श्री जैन अस्पताल और आखिर में एसएसकेएम ले जाने की सलाह दी थी। शनिवार को एसएसकेएम ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने उसकी मृत्यु का कारण डेंगू व टाइफाईड बताया है। हावड़ा नगर निगम के मेयर इन कॉन्सिल के सदस्य भास्कर भट्टाचार्य ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। वे पता लगा रहे हैं कि छात्रा की मौत डेंगू से हुई है या अन्य किसी बीमारी से।
हावड़ा स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

हावड़ा
हावड़ा स्टेशन के पूछताछ कार्यालय में यात्रियों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। बढ़ता तनाव देखकर परिसर में सुरक्षा बल मुस्तैद रहे।

यात्रियों का आरोप है कि रेलवे प्रबंधन ने लंबे समय तक ट्रेनों के संचालन के संबंध कोई घोषणा नहीं की। सुबह से बैठे लोगों ने अंत में परेशान होकर शाम को ही पूछताछ कार्यालय के समक्ष व्यापक हंगामा और प्रदर्शन शुरु कर दिया। पूछताछ कार्यालय के बाहर ही बैठ गए। इधर रेलगाडि़यों के रद्द होने से हावड़ा स्टेशन के ओल्ड व न्यू कॉम्पलेक्स में यात्रियों की भीड़ बढ़ती गई। अंत में रेलवे प्रबंधन ने टिकट वापसी की व्यवस्था की घोषणा की तब जाकर यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ।
जबरन चंदा वसूलने वालों पर होगी कार्रवाई

हावड़ा

हावड़ा शहर में दुर्गापूजा के दौरान जबरन चंदा उगाही करने वालों के खिलाफ में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसकी जानकारी डी सी हेडक्वाटर्स आर बंदोपाध्यान ने दी। उन्होंने कहा कि सडक़ पर वाहनों को रोककर जबरन चंदा नहीं वसूला जा सकता है। जबरन चंदा उगाही करने वालों के खिलाफ तुरंत शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा कहीं से भी शिकायत मिलेगी तो पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई की जाएगी। चंदा उगाही की शिकायत मिलने पर पुलिस की टीम मामले की जांच करेगी। जरुरत पड़ी तो पूजा कमेटियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो