scriptफॉरेंसिक की टीम ने जुटाए बागड़ी मार्केट से नमूने | forensic team collect sample from Bagree Market | Patrika News

फॉरेंसिक की टीम ने जुटाए बागड़ी मार्केट से नमूने

locationकोलकाताPublished: Sep 20, 2018 11:07:14 pm

Submitted by:

Manoj Singh

कहा, मार्केट के बाहर बिजली कनेक्शन से भी लगी होगी आग
 

kolkata west bengal

फॉरेंसिक की टीम ने जुटाए बागड़ी मार्केट से नमूने

फॉरेंसिक जांच टीम के सदस्यों ने बताया कि मार्केट के बाहर बिजली कनेक्शन से भी आग लग सकती है, लेकिन अभी यह बताना मुश्किल है कि बागड़ी मार्केट में आग किन कारणों से कैसे लगी। टीम के सदस्यों ने बताया कि मार्केट में दो तरह के रसायन के जलने की गंध मिल रही है। टीम ने विभिन्न जगहों से विभिन्न तरह के नमूने संग्रहित किए हैं। जांच करने के बाद पता चलेगा कि आग कैसे लगी।
कोलकाता.
महानगर के बड़ाबाजार स्थित बागड़ी मार्केट में लगी आग पूरी तरह से बुझने के दूसरे दिन गुरुवार को फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची। आग लगने का कारण का पता लगाने के लिए टीम ने मार्केट के विभिन्न इलाकों से नमूने संग्रहित किए।
पूछे जाने पर फॉरेंसिक जांच टीम के सदस्यों ने बताया कि मार्केट के बाहर बिजली कनेक्शन से भी आग लग सकती है, लेकिन अभी यह बताना मुश्किल है कि बागड़ी मार्केट में आग किन कारणों से कैसे लगी। टीम के सदस्यों ने बताया कि मार्केट में दो तरह के रसायन के जलने की गंध मिल रही है। टीम ने विभिन्न जगहों से विभिन्न तरह के नमूने संग्रहित किए हैं। जांच करने के बाद पता चलेगा कि आग कैसे लगी। टीम के सदस्यों ने बताया कि मार्केट के जले हुए हिस्से का तापमान घट गया है।
दूसरी ओर राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने बागड़ी मार्केट में छुट्टी के दिन आग लगने पर संदेह जाहिर किया और इसे जांच का विषय करार दिया। उन्होंने कहा कि बागड़ी मार्केट में शनिवार को छुट्टी के दिन ही क्यो आग लगी। इसके पीछे रहस्य छुपा है। इसकी जांच होगी। जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। शिक्षा मंत्री ने आग लगने के लिए बागड़ी मार्केट के व्यवसायियों को दोषी करार दिया। इससे पहले राज्य सरकार ने धोषणा कर दी है कि बागड़ी मार्केट में आग लगने की जांच कोलकाता नगर निगम और दमकल विभाग भी अपने-अपने स्तर पर करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो