script

पीएम के लिए आयोग ने देर से की प्रेस कॉन्फ्रेंस- कांग्रेस

locationकोलकाताPublished: Oct 06, 2018 09:25:57 pm

Submitted by:

Manoj Singh

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चुनाव आयोग की स्वतंत्रता पर उठाए सवाल
 

POLITICAL

पीएम के लिए आयोग ने देर से की प्रेस कॉन्फ्रेंस- कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने आयोग पर दबाव डाला कि राजस्थान के अजमेर में उनकी रैली समाप्त होने के बाद ही वो पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखें घोषित करें। इसलिए मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने शनिवार को निर्धारित दोपहर 12.30 बजे की बजाय अपराह्न 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अजमेर में नरेन्द्र मोदी की रैली एक बजे थी।
कोलकाता
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा देर से करने के लिए चुनाव आयोग पर दबाव बनाने का और केन्द्र सरकार पर देश के लोगों के खिलाफ युद्ध छेडऩे का आरोप लगाया।
सुरजेवाला ने कोलकाता में शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि प्रधानमंत्री ने आयोग पर दबाव डाला कि राजस्थान के अजमेर में उनकी रैली समाप्त होने के बाद ही वो पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखें घोषित करें। इसलिए मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने शनिवार को निर्धारित दोपहर 12.30 बजे की बजाय अपराह्न 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अजमेर में नरेन्द्र मोदी की रैली एक बजे थी।
महानगर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय विधान भवन में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि मोदी ने लोगों को लुभाने के लिए रैली में बिजली में रियायत की घोषणा की। यह संविधान के खिलाफ है। उन्होंने आयोग की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए और उम्मीद जाहिर कि आयोग भविष्य में ऐसा नहीं करेगा। पांचो राज्यों में शान्ति पूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराएगा।
सुरजेवाला ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री मोदी को बादशाह करार दिया और कहा कि देश के बादशाह ने अपने ही लोगों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। यह पहली सरकार है, जिसने अपने ही लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखी है। बादशाह ने अब तक रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, केरोसिन तेल और सीएनजी के दाम 30 प्रतिशत बढ़ाए हैं। देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। चुनावों में देश की जनता भाजपा को माकूल जवाब देगी। एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने बताया कि अगल प्रधानमंत्री कौन बनेगा? यह जनता तय करेगी। 2019 में केन्द्र में जनता की सरकार बनेगी और सरकार जनता के खिलाफ जंग नहीं छेड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो