scriptपारीक सभा कोलकाता का दीपावली प्रीति सम्मेलन | Diwali Preeti Sammelan of Kolkata, Kolkata | Patrika News

पारीक सभा कोलकाता का दीपावली प्रीति सम्मेलन

locationकोलकाताPublished: Nov 14, 2018 03:00:01 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

सभी को दीपावली की शुभकामना दी

kolkata west bengal

पारीक सभा कोलकाता का दीपावली प्रीति सम्मेलन

कोलकाता . पारीक सभा कोलकाता का दीपावली प्रीति सम्मेलन संपन्न हुआ। पंडित हरी किशन पारीक एवं लीला घर की गणेश वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि समाजसेवी एवं विप्र शिरोमणि बनवारी लाल सोती ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। गणेश भगवान की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया। इस कार्य में उनका सहयोग सभा के उपाध्यक्ष बाबू लाल पारीक, सत्यनारायण शर्मा, भीखाराम पारीक, मुल्तान मल पारीक, मंत्री चंपा लाल पारीक एवं हजारी महाराज ने किया। कार्यक्रम का संचालन मुल्तान पारीक एवं मंत्री चंपा लाल पारीक ने किया। भजन गायक सत्यनारायण तिवारी एवं आदित्य पुरोहित ने दीपावली पर शानदार गीत प्रस्तुत किए। बनवारी लाल सोती ने ब्राह्मण समाज में किए गए कार्यों का विस्तार से उल्लेख किया एवं उन्हें सभा के उपाध्यक्ष ने दुपट्टा ओढ़ा कर स्वागत किया। उन्होंने सभी को दीपावली की शुभकामना दी। कालू से पधारे गांव के लोकप्रिय नेता एवं उपसरपंच हजारी महाराज को सम्मानित किया। हजारी महाराज ने अपने संबोधन में दीपावली की शुभकामना देते हुए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ पर जोर

छठ: मुस्लिमों ने की रास्तों की सफाई

टीटागढ़ . उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ स्थित जी.सी. रोड आतियारर रहमान रोड पर मुस्लिमों ने छठ पूजा के म²ेनजर सफाई की। बैरकपुर नगरपालिका के पार्षद नौशाद आलम की पहल से यह हुआ। इस मौके पर पार्षद आलम ने कहा कि भारतवर्ष में हिन्दू-मुस्लिम-सिख इसाई सभी सम्प्रदाय के लोग मिलजुलकर रहते हैं। छठ पूजा के मौके पर हम सभी मिलकर छठव्रतियों की सुविधा के लिए रास्तों को साफ कर रहे है। पूरे इलाके को साफ किया गया है। टीटागढ़ के लोगों ने इस बात खुश है कि भाईचारे और सौहार्द के साथ मिलकर एक साथ छठपूजा की जा रही है।


निर्मल गंगा चेतना मंच ने की भूतनाथ घाट की सफाई

कोलकाता . निर्मल गंगा चेतना मंच के सदस्यों ने छठ पूजा के अवसर कोलकाता के भूतनाथ घाट की सफाई व धुलाई की। हावड़ा के बाली में स्थित पाल घाट पर संध्या सूर्य अघ्र्य के काल में चाय, पानी, बिस्कुट व अन्य सामग्री की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए की। संस्था के संस्थापक किशन किला के साथ कुसुम मोदी, प्रकाश किला, नीलिमा सिन्हा, शशि अग्रवाल, अंशु जोशी, संजय मंडल, अनिता गोयनका, आशीष चतुर्वेदी, संजय सिंगला, शम्भू मोदी, आभा सिंह, मंजू शर्मा, रूप शर्मा, मिना चौरसिया, मंजू जायसवाल, रंजना अग्रवाल, राजा दास व अन्य सदस्य सेवा कार्य में सक्रिय हैं। सुबह के अघ्र्य के समय भी सेवा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो