scriptWest Bengal Violence: कांग्रेस-माकपा को CBI व CID पर भरोसा नहीं-मन्नान | Congress and CPM has no faith on CBI CID | Patrika News

West Bengal Violence: कांग्रेस-माकपा को CBI व CID पर भरोसा नहीं-मन्नान

locationकोलकाताPublished: Jun 22, 2019 10:37:53 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने उत्तर 24 परगना के हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा के लोगों को इस बात का भरोसा दिलाया कि वे मामले में उन्हें न्याय दिलाएंगे।

kolkata west bengal

West Bengal Violence: कांग्रेस-माकपा को CBI व CID पर भरोसा नहीं-मन्नान

– कहा, भाटपाड़ा मामले की हो निष्पक्ष जांच
– माकपा-कांग्रेस प्रतिनिधि दल ने हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा का लिया जायजा

कोलकाता.
विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने उत्तर 24 परगना के हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा के लोगों को इस बात का भरोसा दिलाया कि वे मामले में उन्हें न्याय दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि रामबाबू साव और धर्मवीर साव की मौत कैसे हुई? इसकी निष्पक्ष जांच ना तो सीबीआई से संभव है और ना ही सीआईडी से। कारण दोनों जांच एजेंसियां संबंधित सरकारें और सत्तारूढ़ दल के नियंत्रण में काम करती हैं। घटना की निष्पक्ष जांच के लिए वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि दल ने शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा इलाके का दौरा किया। प्रतिनिधि दल ने हिंसा में मारे गए रामबाबू साव और धर्मवीर साव के परिजनों से मुलाकात की। दोनों दल के नेताओं ने पीडि़त परिवार को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इधर, माकपा के वरिष्ठ नेता डॉ. चक्रवर्ती ने कहा कि भाटपाड़ा में अशांति के लिए सीएम ममता बनर्जी दोषी हैं।
सुजन ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों ममता यहां आकर यहां के मूल निवासियों को बाहरी लोग बता रही हैं। जबकि ये लोग यहां लंबे समय से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि अर्जुन सिंह जब तृणमूल में थे तब ममता इन लोगों का सम्मान करती थी और अब अर्जुन भाजपा में चले गए तो उन्हीं लोगों को अपराधी बता रही हैं।
लोगों की जुबान पर ममता विरोधी नारा-
हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा के कांकीनाड़ा बाजार, कचहरी रोड इलाके में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस और रैफ के जवानों की उपस्थिति में शनिवार सुबह विपक्ष के नेता मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता डॉ. चक्रवर्ती सहित वाममोर्चा और कांग्रेस के अन्य नेताओं का काफिला कांकीनाड़ा पहुंचा। विपक्षी नेताओं को देख भय व आतंक से जूझ रहे लोगों में सब्र का बांध टूट गया। स्थानीय लोगों ने इलाके में हिंसा के लिए सीधे राज्य की सीएम ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो