सांसद ऋृतव्रत को सीआईडी का नोटिस

Shankar Sharma

Publish: Oct, 12 2017 12:26:43 (IST)

Kolkata, West Bengal, India

राज्य खुफिया एजेंसी सीआईडी ने बुधवार को माकपा से बहिष्कृत राज्यसभा सांसद ऋतव्रत बनर्जी को नोटिस भेजा

कोलकाता/बालूरघाट. राज्य खुफिया एजेंसी सीआईडी ने बुधवार को माकपा से बहिष्कृत राज्यसभा सांसद ऋतव्रत बनर्जी को नोटिस भेजा। सीआईडी ने सांसद के गरफा स्थित उनके आवास पर जाकर नोटिस दिया। उन्हें शुक्रवार को मुख्यालय भवानी भवन में हाजिर होने को कहा है। उल्लेखनीय है कि दक्षिण दिनाजपुर की रहनेवाली युवती जिसने तीन दिन पहले ट्वीट कर ऋतव्रत पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। बाद में उसने मंगलवार को बालूरघाट थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इधर, बालूरघाट थाने की पुलिस ने पीडि़ता की मेडिकल जांच कराई है।


सूत्रों ने बताया कि बालूरघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के मद्देनजर सांसद ऋतव्रत गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कवायद में जुटे हुए हैं। हालांकि उन्होंने शिकायतकर्ता युवती के खिलाफ ब्लैकमेल के जरिए मोटी रकम वसूलने तथा अपमान करने का आरोप लगाते हुए गरफा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

साहित्यकार का फ्लैट जबरन दखल करने की कोशिश
कोलकाता में प्रमोटरों की दादागिरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को प्रदीप कुंडलिया नामक एक प्रमोटर ने बांग्ला के जानेमाने साहित्यकार नारायण सान्याल के फ्लैट को जबरन दखल करने की कोशिश की।

हालांकि नारायण सान्याल की बेटी मऊ सान्याल ने ठीक समय पर पुलिस को सूचित कर कुंडलिया की कोशिश को नाकाम कर दिया। मऊ की शिकायत पर बालीगंज थाने की पुलिस ने कुंडलिया और मौका-ए-वारदात पर मौजूद उसके सहयगियों को गिरफ्तार कर लिया। बालीगंज थाना क्षेत्र के चक्रबेडिय़ा रोड स्थित बहुमंजिली इमारत के दूसरे तल्ले पर नारायण सान्याल का फ्लैट है। उनके निधन के बाद से फ्लैट में ताला बंद है।


मऊ सान्याल ने बताया कि बुधवार दोपहर अचानक प्रदीप कुंडलिया कुछ लोगों को साथ लेकर पहुंचे और फ्लैट का ताला तोडक़र अंदर प्रवेश कर गए। जब उसने विरोध किया तो कुंडलिया ने कहा कि उसका बड़ा भाई फ्लैट की वसीयत उसके नाम किया है। उसने तुंरत थाने को फोन कर सूचित किया। खबर पाते ही पुलिस पुहुंची और कुंडलिया और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार सभी को जमानत योग्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Web Title "CID notice to MP Ritruhrta"