scriptराज्यपाल ने लगाई ७ कुलपतियों की क्लास | chancellor and governer kesarinath tripathi held a review meeting | Patrika News

राज्यपाल ने लगाई ७ कुलपतियों की क्लास

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2018 03:37:33 pm

Submitted by:

Renu Singh

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल व राज्य विश्वविद्यालय के कुलाधिपति राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिक्षण संस्थानों की वर्तमान स्थिति क ी समीक्षा करते हुए गुरुवार को राजभवन में ७ कुलपतियों की क्लास लगाई।

kolkata west bengal

राज्यपाल ने लगाई ७ कुलपतियों की क्लास

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल व राज्य विश्वविद्यालय के कुलाधिपति राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिक्षण संस्थानों की वर्तमान स्थिति क ी समीक्षा करते हुए गुरुवार को राजभवन में ७ कुलपतियों की क्लास लगाई। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय, कलकत्ता विश्वविद्यालय, जादवपुर विश्वविद्यालय, रवीन्द्रभारती सहित ७ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी के साथ गुरुवार को राजभवन में एक बैठक की। सूत्रों ने बताया कि प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में हिन्दू हॉस्टल के लिए चल रहे गतिरोध पर राज्यपाल बहुत ही रुष्ट नजर आए। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी को संकेत करते हुए कहा कि क्या आपलोग खुद इन सारे विषयों पर कोई व्यवस्था नहीं करेंगे? इसके साथ ही विश्वविद्यालयों में छात्र भर्ती को लेकर कितनी पारदर्शिता बरती जा रही है? छात्रों की क्या स्थिति है ? इन सभी विषयों पर भी राज्यपाल ने कुलपतियों से जवाब मांगा। इसके साथ ही राज्य के शिक्षण संस्थानों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर भी शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी से बातचीत की।
उच्च शिक्षा की दशा व दिशा सुधारने क ी कवायद
राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के साथ ७ कुलपतियों की यह बैठक शिक्षा की दशा व दिशा सुधारने की कवायद है। मालूम हो कि वर्तमान समय में प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में हॉस्टल विवाद चल रहा है। दूसरे कई संस्थानों में छात्र सगठन चुनाव की मांग पर हंगामा मचा रहे। इसके अलावा दाखिले व कम उपस्थिति को लेकर घेराव, प्रदर्शन जैसी घटनाएं लगातार हो रही है। उच्च शिक्षा को बाधित करने वाली इन गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए यह समीक्षा बैठक की गई है। जल्द ही राज्य के अन्य विश्वविदयालय के कुलपतियों के साथ भी बैठक होगी।राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी को संकेत करते हुए कहा कि क्या आपलोग खुद इन सारे विषयों पर कोई व्यवस्था नहीं करेंगे? इसके साथ ही विश्वविद्यालयों में छात्र भर्ती को लेकर कितनी पारदर्शिता बरती जा रही है? छात्रों की क्या स्थिति है ? इन सभी विषयों पर भी राज्यपाल ने कुलपतियों से जवाब मांगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो