scriptराजकीय सम्मान के साथ बीएसएफ के शहीद जवान की अंत्येष्ठि की गई | BSF martyr jawan was felicitated with state honor | Patrika News

राजकीय सम्मान के साथ बीएसएफ के शहीद जवान की अंत्येष्ठि की गई

locationकोलकाताPublished: Feb 19, 2019 03:04:01 pm

Submitted by:

Renu Singh

-गौ तस्करों के हमले में हुए थे शहीद

kolkata west bengal

राजकीय सम्मान के साथ बीएसएफ के शहीद जवान की अंत्येष्ठि की गई

मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गौ तस्करों से लड़ते हुए शहीद हुए बीएसएफ कांस्टेबल देवाशीष राय का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। कूचबिहार जिले के माथाभांगा थाना क्षेत्र के अशोकबाड़ी गांव के निवासी देवाशीष राय गौ-तस्करों के साथ लड़ते हुए शहीद हो गए थे। सोमवार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्ठि की गई। इस अवसर पर बीएसएफ और राज्य प्रशासन के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। देवाशीष बीएसएफ की 35वीं बटालियन में तैनात थे। 14 फरवरी को मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के बीओपी मदनघाट के क्षेत्र में भारतीय तस्करों द्वारा मवेशियों की तस्करी के बारे में एक विशेष जानकारी मिली थी।
मालूम हो कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर गत शुक्रवार को गो तस्करी रोकने के प्रयास कर रहे एक बीएसएफ जवान की निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। वह कूचबिहार के माथाभांगा ब्लॉक-ए के अशोकबाड़ी का रहने वाला था। लालगोला स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा सीमावर्ती इलाके में यह घटना घटी। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को सीमावर्ती इलाके में कुछ लोग गाय तस्करी की कोशिश कर रहे थे, तभी उसे क्षेत्र में तैनात जवान देवाशीष ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी। संख्या में अधिक होने के कारण तस्करों ने धारदार हथियार से बीएसएफ के जवान पर वार कर दिया। जिससे घटनास्थल पर ही देवाशीष की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो