भाजपा को मुकुल की घोषणा का इंतजार: दिलीप घोष

Shankar Sharma

Publish: Oct, 12 2017 12:17:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India

मुकुल राय और तृणमूल कांग्रेस के बीच वार-पलटवार के बीच भाजपा को राय की अगली घोषणा का इंतजार है

कोलकाता. मुकुल राय और तृणमूल कांग्रेस के बीच वार-पलटवार के बीच भाजपा को राय की अगली घोषणा का इंतजार है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि मुकुल राय एक अनुभवी राजनेता हैं। वे जिस पार्टी में जाएंगे उसी पार्टी का लाभ होगा। लेकिन भाजपा ने उनके बारे में कोई फैसला नहीं किया है। उनकी घोषणा के बाद भाजपा फैसला करेगी कि उन्हें पार्टी में शामिल किया जाएगा या नहीं।

उन्होंने अपने वादे के अनुसार इस्तीफा दे दिया। अब हम उनके अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं। वे संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी स्टैण्ड बदलने में माहिर हैं। उन्होंने शुरू से आरएसएस और भाजपा से संबंध रखे। जरूरत पड़ी तो उन्होंने मुकुल राय को भेज कर आरएसएस और भाजपा से अपनी सेटिंग की और एनडीए में शामिल हो कर मंत्री बनी और अब भाजपा को साम्प्रदायिक कह रही हैं।

बार-बार विचार बदलती रही ममता-मुकुल
मुकुल राय ने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी पर भाजपा नेताओं के बारे में अपने विचार बदलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पहले कहती थी कि अटल बिहारी वाजपेयी उदार और अच्छे हैं और लालकृष्ण आडवाणी कट्टर हैं। बाद में कहने लगी कि आडवाणी ठीक हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कट्टर हैं। अब कह रही है कि मोदी उदार व्यक्ति हैं और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कट्टर हैं।

मुकुल राय गद्दार- पार्थ
पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी पर तीखा वार के जवाब में तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने मुकुल राय को गद्दार करार दिया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने मुकुल राय को महासचिव बनाया और वे तृणमूल कांग्रेस को वनमैन पार्टी कह रहे हैं। इतने दिनों तक वे चुप क्यों थे और अभी क्यों बोल रहे हैं।

दरअसल जब सीबीआई ने राय से पूछताछ की तब से राय भाजपा के करीबी बन गए थे। अब ममता बनर्जी के खिलाफ ऐसी बातें कह रहे हैं। वह गद्दार हैं। ममता बनर्जी से इतनी बड़ी गद्दारी किसी ने नहीं की। कांचरापाड़ा का मूर्ख लडक़ा बताया चटर्जी ने कहा कि कांचरापाड़ा का मुकुल काचा छेले यानि मुकुल मूर्ख लडक़ा है। चटर्जी ने कहा कि हम पार्टी को जमीनदार की तरह चलाना चाहते हैं। हमें खुशी है कि मुकुल के जाने से पार्टी बच गई। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता कामरेड हैं और ममता बनर्जी हमारी रोलमॉडल हैं। हम उन्हें सम्मान देने की कोशिश करते हैं।

Web Title "BJP is waiting for Mukuls announcement: Dilip Ghosh"