पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

By: Prabhat Kumar Gupta

Published On:
Apr, 15 2019 08:45 PM IST

  • तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा और भगवानगोला में चुनावी जनसभा में ममता ने कहा कि जिले में कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की मदद ले रही है।

 

कहा, चुनाव जीतने के लिए ले रही आरएसएस की मदद
बहरमपुर/कोलकाता.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा और भगवानगोला में चुनावी जनसभा में ममता ने कहा कि जिले में कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की मदद ले रही है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे कांग्रेस, भाजपा और वाममोर्चा के अलिखित घातक गठजोड़ को चुनाव में परास्त करें।

तृणमूल सुप्रीमो ने पिछले साल नागपुर में संघ के एक कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के हिस्सा लेने का जिक्रकिया। उन्होंने आरोप लगाया कि संघ उनके पुत्र और जंगीपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत मुखर्जी के लिए प्रचार कर रहा है। उन्होंने मुस्लिम बहुल मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा में एक चुनावी सभा में कांग्रेस को सतर्क करते हुए कहा कि भानुमति का पिटारा खोलने के लिए मुझे बाध्य मत कीजिए। कांग्रेस की समूची योजना का खुलासा हो जाएगा। बनर्जी ने कहा कि बहरमपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर चौधरी की माकपा और भाजपा का सहयोग मिल रहा है। ममता ने कहा कि कांग्रेस की चुनाव जीतने की रणनीति इस बार सफल नहीं होगी। ममता ने बेलडांगा और भगवानगोला की सभा में उपस्थित भीड़ को ऐसे संदिग्ध चरित्र वाली पार्टी को वोट नहीं देने का आह्वान किया। कांग्रेस छोडक़र तृणमूल में शामिल हुए अपूर्व सरकार (डेविड) बहरमपुर से चौधरी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार हैं।
भाजपा व माकपा के हाथों बिकी कांग्रेस-

बनर्जी ने आरोप लगाया कि संघ अभिजीत मुखर्जी के लिए जंगीपुर और अधीर चौधरी के लिए बहरमपुर में प्रचार कर रहा है जबकि माकपा पहले ही भाजपा के हाथों बिक चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता कांग्रेस, माकपा और भाजपा के गुप्त समझौते की चालाकी समझ चुकी है। ईवीएम के माध्यम में वह इसका मुंहतोड़ जवाब दे देगी।

Published On:
Apr, 15 2019 08:45 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।