script

विदेशी पक्षियों के साथ तस्कर गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2018 05:08:28 pm

Submitted by:

Renu Singh

उत्तर २४ परगना जिले के भारत-बांग्ला सीमा से राज्य में तस्करी के लिए लाए जा रहे विदेशी पक्षियों क ी तस्करी रोकते हुए डीआरआई ने शुक्रवार को एक कार चालक को पकड़ा।

KOLKATA WEST BENGAL

विदेशी पक्षियों के साथ तस्कर गिरफ्तार

उत्तर २४ परगना जिले के भारत-बांग्ला सीमा से राज्य में तस्करी के लिए लाए जा रहे विदेशी पक्षियों क ी तस्करी रोकते हुए डीआरआई ने शुक्रवार को एक कार चालक को पकड़ा। उसके पास से जब्त किए गए पक्षियों में ७ मकाउ व १२ किंगफिशर शामिल हैं। डीआरआई के मुताबिक, एक कार से राष्ट्रीय राजमार्ग -34 के माध्यम से तस्करी के लिए ले ये पक्षी लाए जाए जा रहे थे। डीआरआई के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बारासात में कार को रोक दिया। ड्राइवर सहित विदेशी पक्षियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। तस्करी के लिए ले जाए रहे पक्षियों में ७ मकाउ व १२ किंगफिशर है। डीआरआई की ओर से पक्षियों को सुरक्षित रखरखाव के लिए वन्य पशु बचाव और पारगमन के कार्यालय में सौंप दिया गया। इस तरह का अपराध सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 135 के तहत दंडनीय है। पक्षी व वन्य प्राणी तस्करी के मामले में सात साल का कारावास भी हो सकता है। इस मामले में चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक को बारासात कोर्ट में पहले पेश किया जाएगा।
——————————


पूर्व रेलवे ने कि या ऐतिहासिक डुरंड इंस्टीट्यूट की मरम्मत का काम


पूर्व रेलवे ने हाल ही में 140 साल की ऐतिहासिक इमारत डुरंड इंस्टीटड्डड्ड्यूट की मरम्मत का कर उसका संरक्षण किया। डुरंड इंस्टीट्यूट को विवेकानंद संस्थान के नाम से भी जाना जाता है। यह भारत में सबसे पुराने संस्थानों में से एक है। इसकी स्थापना सन 1878 हुआ। इसे सन 1915 में यूरोपीय संस्थान के रूप में नामित किया गया था। आसनसोल में डुरंड संस्थान सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन का पूर्ण केंद्र था। डांस फ्लोर का इस्तेमाल आम तौर पर सिनेमा के लिए बैठने के लिए किया जाता था, जिसमें सिनेमाघरों की स्क्र ीन थी। इसके साथ ही एक लाउंज क्षेत्र, एक बार, पुस्तकालय, शौचालय, चारकक्ष, टेनिस और बैडमिंटन कोर्ट बाहर और एक अलग दो-टेबल बिलियर्ड्स हॉल भी हैं। रेलवे डुरंड इंस्टीट्यूट को ऐतिहासिक स्थल रूप में प्रदर्शित करने की योजना बना रही है ताकि लोग इसक ी खसियत से रूबरू हो सकेें ।

ट्रेंडिंग वीडियो