script

हवाई अड्डे की सुरक्षा की हुई समीक्षा

locationकोलकाताPublished: May 11, 2018 04:50:07 pm

Submitted by:

VANITAI JHARKHAND

– मॉक एंटी-हाइजैकिंग ड्रिल भी की गई

kolkata west bengal

 

– हवाई अड्डा समिति सम्मिलन आयोजित

– हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

– गर पालिकाओं के प्रतिनिधियों, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, सीपीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के प्रतिनिधि भी मौजूद थे
कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को हवाई अड्डा समिति की सुरक्षा विषयक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गई। इसके साथ ही ‘मॉक एंटी-हाइजैकिंग ड्रिल’ हुई। जिसमें शामिल विभिन्न एजेंसियों की सुरक्षा संबंधी तत्परता की जांच की गई।

बैठक की अध्यक्षता गृह और पर्वत मामलों की प्रधान सचिव अत्री भट्टाचार्य ने की। जिसमें कोलकाता एयरपोर्ट के निदेशक अतुल दीक्षित, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (भाविप्रा) के अधिकारियों के अलावा, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, राज्य पुलिस और रक्षा विभाग के उच्च अधिकारी भी शामिल थे। बैठक में हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। आपातकालीन स्थिति से निपटने की तैयारियों को परखा गया। सुरक्षा उपायों और सुझावों पर विचार-विमर्श किया गया।
एयरफील्ड पर्यावरण प्रबंधन समिति की भी हुई बैठक

इसी दिन ,नेताजी सुभाष चन्द्रबोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अत्री भट्टाचार्य की अध्यक्षता में एयरपोर्ट निदेशक कार्यालय में एयरफील्ड पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक भी आयोजित की। हवाई अड्डे के आसपास खुली मांस की दुकानों, अपशिष्ट निपटान प्रणाली, जल निकासी व्यवस्था व अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

कचरा निपटान तंत्र , जल निकासी पर जोर
हवाई अड्डे के निदेशक ने संबंधित अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे उचित कचरा निपटान तंत्र बनाए रखें और कोलकाता हवाई अड्डे के आसपास के इलाकों में जल निकासी प्रणाली की उचित विधि विकसित करें ताकि विमानों से पक्षी टकराव की स्थिति न बने। अध्यक्ष से यह अनुरोध भी किया गया कि वे वन विभाग के अधिकारियों से हवाई अड्डे के चारों ओर जंगली जानवरों को नियंत्रित करने के लिए ट्रांक्विलाइजऱ का उपयोग करने का निदेश दें। नगर पालिकाओं के प्रतिनिधियों, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, सीपीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो