script21 हजार पदों पर नियुक्ति में हुआ घोटाला | Scam in the appointment of 21 thousand posts | Patrika News
कोलार

21 हजार पदों पर नियुक्ति में हुआ घोटाला

एसएससी ग्रुप-डी के 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घोटाला हुआ है। नौ हजार ओएमआर सीट (उत्तर पुस्तिका) में अंकों की हेराफेरी कर 21 हजार नियुक्तियां की गई हैं। सोमवार को सीबीआइ विशेष जांच दल (एसआइटी) के प्रमुख अश्विन सिंघवी ने कलकत्ता हाइकोर्ट के न्यायाधीश विश्वजीत बसु की अदालत में रिपोर्ट पेश कर इस बात का खुलासा किया।

कोलारDec 05, 2022 / 11:23 pm

Rabindra Rai

21 हजार पदों पर नियुक्ति में हुआ घोटाला

21 हजार पदों पर नियुक्ति में हुआ घोटाला

एसआइटी प्रमुख की रिपोर्ट से ख़ुलासा
और भी बढ़ सकती अवैध नियुक्तियों की संख्या
कोलकाता. एसएससी ग्रुप-डी के 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घोटाला हुआ है। नौ हजार ओएमआर सीट (उत्तर पुस्तिका) में अंकों की हेराफेरी कर 21 हजार नियुक्तियां की गई हैं। सोमवार को सीबीआइ विशेष जांच दल (एसआइटी) के प्रमुख अश्विन सिंघवी ने कलकत्ता हाइकोर्ट के न्यायाधीश विश्वजीत बसु की अदालत में रिपोर्ट पेश कर इस बात का खुलासा किया। एसएससी की नियुक्ति में घोटाला होने का मामला हाइकोर्ट में पहले ही आ चुका है। सोमवार को अवैध नियुक्तियों की संख्या सामने आई। एसआईटी प्रमुख ने कहा कि मेधा सूची और प्रतीक्षारत सूची में बदलाव कर नियुक्तियां की गईं। एसआईटी प्रमुख ने कहा कि अवैध नियुक्तियों की संख्या और भी बढ़ सकती हैं। जांच गहराई से करनी होगी।

सबूतों से छेड़छाड़, गाजियाबाद में छिपाई थी हार्डडिस्क
अश्विनी सिंघवी ने अदालत को बताया कि नियुक्ति में हुई धांधली के सबूत छुपाने की कोशिश की गई। एसएससी ऑफिस के सर्वर की हार्डडिस्क को निकाल कर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में छिपाया गया था। हार्ड ***** से मिले डेटा के विश्लेषण से भ्रष्टाचार की परत दर परत खुल रही है। जांच में पहले मालमू चला था कि मेरिट लिस्ट में धांधली की गई है लेकिन हार्ड ***** की जांच बताती है कि प्रत्येक सूची में धांधली हुई है। स्कूल सर्विस कमीशन को मिली जानकारियां दी गई हैं।

एक-एक आरोपी को ढूंढ-ढूंढ कर सजा देंगे
सीबीआइ की रिपोर्ट के बाद न्यायाधीश बसु ने कहा कि एसआइटी जांच जारी रखे। नियुक्ति भ्रष्टाचार में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। एक- एक आरोपी को ढूंढ-ढूंढकर सजा दी जाएगी। सीबीआइ को जांच में जो भी सहायता चाहिए दी जाएगी। भ्रष्टाचार के अंतिम छोर तक पहुंचना जरूरी है। न्यायाधीश विश्वजीत बसु ने कहा कि कीचड़ हटाकर जल को साफ करने की जरूरत है।

Home / Kolar / 21 हजार पदों पर नियुक्ति में हुआ घोटाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो