scriptसीएम की बड़ी सौगात-17 अगस्त को साइकिल, 23 अगस्त को स्टूडेंटस को मिलेगी स्कूटी | CM Shivraj Singh Chouhan will give money for scooty on 23rd August for cycle on 17th August | Patrika News
कोलार

सीएम की बड़ी सौगात-17 अगस्त को साइकिल, 23 अगस्त को स्टूडेंटस को मिलेगी स्कूटी

सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के छात्र-छात्राओं को बड़ी सौगात देने वाले हैं, जिसमें 17 अगस्त को साइकिल और 23 अगस्त को स्कूटी मिलेगी।

कोलारAug 13, 2023 / 03:34 pm

Subodh Tripathi

4500rs.jpg

एमपी में सरकार द्वारा कक्षा 6 टी और 9 वीं के उन छात्र-छात्राओं को साइकिल की दी जाती है, जो पढऩे के लिए अपने गांव से दूसरे गांव में जाते हैं, वहीं प्रदेश के टॉपर स्टूडेंट्स को स्कूटी दी जाती है, ताकि वे उन्हें हायर एजुकेशन के लिए कॉलेज आनेजाने में सुविधा हो जाए। अच्छी बात यह है कि स्कूटी और साइकिल दोनों ही स्टूडेंट्स अपनी पसंद से लेंगे, इसके लिए सीएम सीधे बच्चों के खाते में राशि ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे।

 

आपको बतादें कि वैसे तो हर साल बच्चों को साइकिल ही दी जाती थी, लेकिन बच्चे अपनी पसंद से साइकिल खरीद सकें और उन्हें समय पर ही साइकिल मिल जाए, इसलिए इस बार से सीएम ने साइकिल की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर करने का फैसला लिया है, ताकि बच्चे मम्मी-पापा के साथ जाकर अपनी पसंद की साइकिल लेकर आ जाएं और अपनी पढ़ाई को जारी रखें।

 


स्कूटी के लिए दिया विकल्प
टॉपर स्टूडेंट्स अपनी पसंद से स्कूटी ले सकते हैं, अगर वे पेट्रोल वाली स्कूटी लेंगे तो उन्हें 90 हजार रुपए और अगर वे इलेक्ट्रिक स्कूटी लेंगे तो उन्हें 1,20,000 रुपए मिलेंगे, ये राशि उनके बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर की जाएगी। ताकि राशि सीधे उनके खाते में पहुंचे और वे उससे स्कूटी खरीद सकें। इसलिए सभी स्टूडेंट्स के बैंक खाते को भी अपडेट किया जा रहा है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-5 वीं पास करके 6 टी में दूसरे गांव पढऩे जाने वाले बच्चों और 8 वीं पास करके 9 वीं में दूसरे गांव पढऩे जाने वाले भांजे-भांजियों को पैदल नहीं जाने दूंगा, सभी के खाते में 4500-4500 रुपए डालूंगा।

Home / Kolar / सीएम की बड़ी सौगात-17 अगस्त को साइकिल, 23 अगस्त को स्टूडेंटस को मिलेगी स्कूटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो