script

नागौर, परबतसर व नसीराबाद से आकर चला रहे थे ऑटो,परिवहन विभाग ने कसी नकेल

locationकिशनगढ़Published: Jun 21, 2019 12:33:37 am

Submitted by:

suresh bharti

परिवहन विभाग ने बिना परमिट व रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे टैम्पो को किया सीज, मार्बल नगरी में करीब चार सौ से अधिक ऑटो हो रहे संचालित
 

Nagaur and Nasirabad ke Auto, transport departments ne kiye japat

नागौर, परबतसर व नसीराबाद से आकर चला रहे थे ऑटो,परिवहन विभाग ने कसी नकेल

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).
परिवहन विभाग की ओर से यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए गुरुवार को बिना परमिट और रजिस्टे्रशन के दौड़ रहे आठ टैम्पो को सीज किए। परिवहन विभाग की ओर से आगामी दिनों में भी कार्रवाई जारी रहेगी।
किशनगढ़ में 400 से अधिक टैम्पो संचालित हैं। इसमें से मात्र 265 के करीब टैम्पो के पास ही परमिट हैं। इसके अलावा अधिकतर टैम्पो अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं। इसमें मुख्य बात यह है कि नागौर, परबतसर, नसीराबाद सहित कई स्थानों के टैम्पो यहां दौड़ रहे है। इसके चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। टैम्पो चालक बाजार में कही पर भी ब्रेक लगाकर टैम्पो को रोक देते हैं। इसके चलते रोड पर दिनभर जाम के हालात बने रहते हैं। इसे सुधारने के लिए परिवहन विभाग की ओर से अवैध रूप से संचालित टैम्पो की धरपकड़ की जा रही है।
कार्रवाई रहेगी जारी

डीटीओ राधेश्याम शर्मा ने बताया कि चार टैम्पो बिना परमिट और चार टैम्पो बिना रजिस्टे्रशन के संचालित हो रहे थे।जिन्हें जांच के दौरान पकडक़र सीज कर दिया। विभाग की ओर से करीब ४० टैम्पो की जांच की गई। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में भी कार्रवाई जारी रहेगी।
टैम्पो चालकों में मचा हडक़ंप

परिवहन विभाग की ओर से टैम्पो की जांच करने की जानकारी मिलते ही टैम्पो चालकों में हडक़ंप मच गया। कई टैम्पो चालकों ने टैम्पो खड़े कर दिए। अवैध रूप से संचालित होने वाले देर शाम तक नदारद रहे।
20 को और लगाए स्टीकर

परिवहन विभाग की ओर से टैम्पो पर स्टीकर लगाए जा रहे है। इसके तहत गुरुवार को जांच के दौरान 20 टैम्पो पर स्टीकर लगाए गए। विभाग की ओर से अभी तक जांच के बाद करीब १६५ टैम्पो पर स्टीकर लगाए जा चुके है। आगामी दिनों में शेष टैम्पो पर इन्हें लगाया जाएगा। इससे टैम्पो चालकों को बार-बार जांच से नहीं गुजरना पड़ेगा। अवैध रूप से संचालित टैम्पो की धरपकड़ में आसानी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो