scriptKishangarh- नकली ऑयल का कारखाना पकड़ा, कई कंपनियों के मिले पैकेट | Kishangarh police rade on oil godown | Patrika News

Kishangarh- नकली ऑयल का कारखाना पकड़ा, कई कंपनियों के मिले पैकेट

locationकिशनगढ़Published: Oct 18, 2019 09:47:35 pm

Submitted by:

Amit Pareek

Kishangarh.Madanganj- पुलिस ने की कार्रवाई

Kishangarh police rade on oil godown

Kishangarh- नकली ऑयल का कारखाना पकड़ा, कई कंपनियों के मिले पैकेट

Kishangarh मदनगंज-किशनगढ़.

मदनगंज थाना पुलिस ने राजारेडी क्षेत्र में मोबिल ऑयल के कारखाने पर छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान मालिक के घर भी तलाशी ली। पुलिस ने जांच के दौरान विभिन्न कंपनियों का मोबिल ऑयल जब्त किया। मामले को लेकर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।
पुलिस को राजारेडी क्षेत्र में नकली मोबिल ऑयल का कारखाना व गोदाम होने की सूचना मिली थी। शुक्रवार सुबह करीब साढे 10 बजे थानाधिकारी रोशनलाल मय जाप्ता राजारेडी के गणेश नगर क्षेत्र में गजानंद शर्मा के गोदाम पर छापा मारा। गोदाम में विभिन्न वाहनों के कई कंपनियों के इंजन ऑयल के डब्बे पड़े मिले। साथ ही बड़ी मात्रा में मोबिल ऑयल की पैकिंग करने का सामान मिला। पुलिस ने गोदाम मालिक के घर की भी जांच की। जिसमें ब्रैण्डेड कंपनियों के लेबल लगे ऑयल के डब्बे बरामद हुए। गोदाम में बड़ी मात्रा में पैकिंग के डब्बे और ऑयल भी पड़ा था। वहीं ब्रैंडेड कंपनियों के ऑयल के भी डिब्बे पड़े थे। पुलिस ने वहां मौजूद गजानंद शर्मा से स्टॉक के बारे में जानकारी चाही लेकिन वे मौके पर इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे सके।
पहले की आनाकानी, फिर लाया चाबी
पुलिस के पहुंचने पर गोदाम से जुड़े गजानंद शर्मा ने पहले गोदाम का दरवाजा खोलने में आनाकानी की। उसने चाबी नहीं मिलने का बहाना बनाया। पुलिस की ओर से बार-बार पूछने पर उसने कारखाना खोला।
पैकिंग में गोलमाल
कारखाने पर शाइन ल्यूब नाम से बड़ी मात्रा में पैकिंग सामग्री मिली। गोदाम में टंकियों में बड़ी मात्रा में ऑयल लाया जाता है। इस ऑयल को भिन्न डिब्बों पर कंपनी का पता तो दूर शहर का नाम भी नहीं लिखा है। जिससे मामला और संदिग्ध हो गया है। डिब्बों पर श्री बालाजी ट्रेडिंग कंपनी, केएसजी लिख रखा। डिब्बों पर जो फोन नंबर अंकित है वह निष्क्रिय है।
-घर पर मिले ऑयल के डिब्बे
पुलिस ने कारखाने के पास स्थित मालिक के घर की भी जांच की। यहां पुलिस को कई ब्रैण्डेड कंपनियों के ऑयल के डिब्बे मिले है।
-तभी वाहनों से निकल रहा ज्यादा धुंआ
जांच के दौरान पुलिस उपअधीक्षक ग्रामीण सतीश यादव भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि खराब और नकली ऑयल के कारण वाहनों के इंजन पर बुरा असर पड़ता है। वाहन ज्यादा धुआं छोड़ते है। प्रदूषण बढ़ता है।
-रिहायशी इलाके में कैसे खुला कारखाना
ऑयल का यह कारखाना राजारेडी जैसे रिहायशी क्षेत्र में है। कारखाने के आसपास कई मकान है। जिनमें कई परिवार निवास करते है। कारखाने में बड़ी मात्रा में ऑयल पड़ा रहता है। आग लगने की स्थिति में बड़ा हादसा हो सकता है।
-मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार
इस संबंध में पुलिस ने शुक्रवार सांय मुकदमा दर्ज कर लिया। नकली ऑयल के संबंध में मुकदमा दर्ज कर गजानंद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके भाई कमल किशोर की तलाश जारी है। पुलिस ने ऑयल, पैकिंग सामग्री, पम्प, छलनी, ड्रम, स्टीकर, प्रेस सहित अन्य उपकरण जब्त कर लिए है। टीम में एएसआई भंवरलाल, कॉस्टेबल रामनिवास, बसराम, रोशनलाल सहित अन्य शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो