script

धर्म, आस्था और संस्कृति का अनोखा संगम, शहीदों के परिवारों के लिए किशनगढ़ में होगा शांति हवन

locationकिशनगढ़Published: Jan 17, 2019 07:15:03 pm

Submitted by:

rohit sharma

धर्म, आस्था और संस्कृति का अनोखा संगम, शहीदों के परिवारों के लिए किशनगढ़ में होगा शांति हवन

किशनगढ़।

राजस्थान के किशनगढ़ में अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज के मार्गदर्शन में संचालित अंतर्मुखी परिवार की ओर से शनिवार 19 जनवरी को दोपहर एक बजे से वीर सागर स्मृति जैन भवन में संस्कृति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज के सान्निध्य में होने वाले इस कार्यक्रम में समाज में व्याप्त मदिरापान की बुराई को दूर करने के लिए शराब त्याग संकल्प पत्र भरवाया जाएगा।
संस्कृति महोत्सव संयोजक चंद्रप्रकाश बैद और राजकुमार दोसी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक सुरेश टांक और किशनगढ़ के उपखंड अधिकारी महेश चंद मान होंगे। इस अवसर पर मुनि पूज्य सागर की 48 दिन की अखंड मौन साधना पर लिखित पुस्तक अनुगूंज मौन की और उन्हीं के जीवन पर आधारित लघु फिल्म अंतर्मुखी:एक यात्रा का विमोचन भी होगा।
संस्कृति महोत्सव में अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज का भव्य अष्ट द्रव्य से पूजन भी होगा। भारतीय संस्कृति पर संवाद साहित्यकार डॉ. राजेश व्यास करेंगे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण भक्तामर स्तोत्र के काव्य संख्या 1, 6, 16, 19, 36 की आराधना और उनका अष्ट द्रव्य से पूजन होगा।
संस्कृति महोत्सव की विशेषता किशनगढ़ के छह शहीदों के परिवारों के लिए शांति हवन रहेगा, जिसमें देश पर जान न्योछावर करने वाले शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो