scriptइंदौर, उदयपुर और लखनऊ के लिए फ्लाइट नवम्बर से | Flight to Indore, Udaipur and Lucknow from November | Patrika News

इंदौर, उदयपुर और लखनऊ के लिए फ्लाइट नवम्बर से

locationकिशनगढ़Published: Sep 21, 2019 02:24:15 am

Submitted by:

Narendra

उड़ान थ्री योजना के अंतर्गत किशनगढ़ से जुड़ेंगे बड़े शहर
एयरलाइंस जल्द उतारेगी टेस्ट फ्लाइट

इंदौर, उदयपुर और लखनऊ के लिए फ्लाइट नवम्बर से

इंदौर, उदयपुर और लखनऊ के लिए फ्लाइट नवम्बर से

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

किशनगढ़ एयरपोर्ट से नवंबर माह में इंदौर, उदयपुर के साथ ही लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट अलग-अलग एयरलाइंस संचालित करेगी। इसके लिए जल्द ही एयरलाइंस किशनगढ़ एयरपोर्ट पर टेस्ट फ्लाइट भी उतारेगी। इसके बाद 15 नवंबर के आसपास इन स्थानों के लिए नियमित उड़ान प्रारंभ हो जाएगी।
किशनगढ़ एयरपोर्ट पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत नवंबर में दो नई उड़ानें प्रारंभ हो जाएगी। इसके लिए एयरलाइंस ने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। जूम एयरलाइंस दिल्ली-आगरा-लखनऊ से किशनगढ़ और यहां से उदयपुर तक की फ्लाइट का संचालन करेेगी। प्रतिदिन होने वाली इस उड़ान के अंतर्गत उदयपुर से पुन: किशनगढ़ और लखनऊ फिर दिल्ली तक फ्लाइट का संचालन होगा। इसी तरह गोड़ावत एयरलाइंस किशनगढ़-इंदौर के बीच फ्लाइट का संचालन करेगी। एयरलाइंस कंपनियों की ओर से एयरपोर्ट ऑथोरिटी से स्लॉट के लिए आवेदन किया हुआ है। यह स्लॉट मिलते ही फ्लाइट की तैयारियां शुरू हो जाएगी।
50 सीटर होगा विमान

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आने वाली नई उड़ान के अंतर्गत लखनऊ से आने वाला विमान 50 सीटर क्षमता का रहेगा। इसके किराए का निर्धारण भी उड़ान योजना के अंतर्गत ही तय होगा।
तीन उड़ानें संचालित

वर्तमान में किशनगढ़ से तीन बड़े शहरों के लिए उड़ानें संचालित हो रही है। दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए नियमित फ्लाइट है। इन तीनों फ्लाइट में यात्रियों की संख्या पर्याप्त है।
इस संबंध में किशनगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि किशनगढ़ से लखनऊ और इंदौर के लिए फ्लाइट नवंबर में शुरू हो जाएगी। इसके लिए जल्द ही एयरलाइंस की ओर से टेस्ट फ्लाइट होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो