scriptकाश्तकारों के खिले चेहरे, खरीदने लगे खाद और बीज | Falter faces of farmers, buy fertilizer and seeds | Patrika News

काश्तकारों के खिले चेहरे, खरीदने लगे खाद और बीज

locationकिशनगढ़Published: Jun 15, 2019 12:58:00 pm

Submitted by:

kali charan

काश्तकार जुटे खाद और बीज खरीदने मेंक्रय विक्रय सहकारी समिति ने मंगाया साढ़े हजार से अधिक कट्टे डीएपी

Falter faces of farmers, buy fertilizer and seeds

काश्तकारों के खिले चेहरे, खरीदने लगे खाद और बीज

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ सहित आस-पास के क्षेत्रों के काश्तकार बुवाई के लिए खाद और बीज की खरीददारी करने में जुट गए है। समिति की ओर से साढ़े छह हजार से अधिक कट्टे डीएपी के मंगाए है।
मानसून की दस्तक के साथ ही काश्तकारों ने फिर अच्छी बारिश की आस के साथ बुवाई की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी बुवाई इस माह के अंत तक प्रारंभ होगी। काश्तकार इससे पहले खाद और बीज का प्रबंधन करने में जुट गए है। किशनगढ़ सहित आस-पास के क्षेत्रों में प्री- मानसून की बारिश के साथ ही बुवाई कार्य प्रारंभ हो जाता है। क्रय विक्रय सहकारी समिति की ओर से काश्तकारों के लिए 6 हजार 684 कट्टे डीएपी खाद का स्टॉक मंगा लिया है। साथ ही बिक्री शुरू भी कर दी है। अभी तक एक हजार कट्टे से अधिक डीएपी की बिक्री हो चुकी है। इसके तहत 1340 रुपए में 50 किलो का डीएपी का कट्टा उपलब्धकराया जा रहा है। समिति प्रबंधन के अनुसार इसके लिए आधार कार्ड जरूर बताया जा रहा है। इसी प्रकार बीज की खरीददारी भी शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि आगामी दिनों में बुवाई का कार्य प्रारंभ होगा।इसके लिए काश्तकारों ने खेतों की सार-संभाल भी शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो