scriptराजस्थान के इस एयरपोर्ट से दिल्ली – अहमदाबाद के लिए जल्द उड़ेगी फ्लाइट | delhi ahmedabad indigo airlines flights service starts from kishangarh airport from 31 march 2024 | Patrika News
किशनगढ़

राजस्थान के इस एयरपोर्ट से दिल्ली – अहमदाबाद के लिए जल्द उड़ेगी फ्लाइट

Kishangarh Airport : हिन्डन, लखनऊ, पूना, नागपुर, हैदराबाद, सूरत के बाद अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटों की सुविधा मिलेगी। इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली और अहमदाबाद के लिए 31 मार्च से अपने समर शेड्यूल के अनुरूप हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

किशनगढ़Mar 02, 2024 / 04:36 pm

Supriya Rani

indigo_airlines.jpg

IndiGo Airlines : हिन्डन, लखनऊ, पूना, नागपुर, हैदराबाद, सूरत के बाद अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटों की सुविधा मिलेगी। इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली और अहमदाबाद के लिए 31 मार्च से अपने समर शेड्यूल के अनुरूप हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

एयरलाइंस कम्पनी दिल्ली के लिए प्रतिदिन दो और अहमदाबाद के लिए प्रतिदिन एक फ्लाइट का संचालन करेगी। भारतीय विमान पतन प्राधिकरण नई दिल्ली मुख्यालय ने इन दोनों ही रूटों को सभी प्रकार की अप्रूवल दे दी है। दिल्ली और अहमदाबाद के बाद किशनगढ़ एयरपोर्ट से सातों दिन हवाई सेवा उपलब्ध रहेगी। जबकि नॉन शेड्यूल फ्लाइटों की संख्या अतिरिक्त है।

किशनगढ़ एयरपोर्ट से जल्द ही दिल्ली और अहमदाबाद के लिए भी हवाई शुरू होने जा रही है। इंडियो एयरलाइंस के समर शेड्यूल को दिल्ली मुख्यालय से अप्रूवल मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने भी इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। एयरलाइंस कम्पनी दिल्ली के लिए दो फ्लाइटों की सुविधा देगी और अहमदाबाद के लिए एक फ्लाइट की प्रतिदिन सुविधा देगी।

 

 

 

 

 

किशनगढ़ से हिन्डन और हिन्डन से किशनगढ़ के बीच हवाई सेवा शुरू होने से दिल्ली से भी हवाई कनेक्टिविटी बढ़ी है। दरअसल हिन्डन यूपी के गाजियाबाद में है और दिल्ली से करीब 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर ही है। ऐसे में उत्तरप्रदेश के साथ ही दिल्ली से भी हवाई सम्पर्क बढ़ेगा और दिल्ली जाने वाले यात्री भी इस हवाई सेवा से आसानी से सफर कर सकते हैं। इसके बाद अब इंडियो एयरलाइंस दिल्ली के लिए प्रतिदिन दो फ्लाइटों का संचालन करने जा रही है।

 

 

 

 

 

 


किशनगढ़ एयरपोर्ट से हिन्डन, लखनऊ, पूना, नागपुर, हैदराबाद, सूरत के बाद अब दिल्ली के लिए दो और अहमदाबाद के लिए एक फ्लाइट की सुविधा होने जा रही है। इस तरह से अब सप्ताह के सातों दिन किशनगढ़ एयरपोर्ट से कहीं ना कही के लिए फ्लाइट उड़ान भरने लगी है।

 

 

 

 

 

 


किशनगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक बी.एल. मीणा ने बताया कि इन्डिगो एयरलाइंस 31 मार्च से समर शेड्यूल के अनुरूप दिल्ली और अहमदाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। दिल्ली के लिए एक ही फ्लाइट दो चक्कर काटेगी, जबकि अहमदाबाद के लिए एक ही फ्लाइट का संचालन होगा।

 

 

 


किशनगढ़ से उड़ान भरने वाली फ्लाइट दिल्ली पहुंचेगी और यह फ्लाइट दिल्ली से पुन: किशनगढ़ आएगी। दूसरे फेरे में वो ही फ्लाइट (विमान) फिर किशनगढ़ से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। जबकि किशनगढ़ एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए प्रतिदिन एक ही फ्लाइट उड़ान भरेगी। इस तरह से इन फ्लाइटों का प्रतिदिन छह बार मूवमेंट होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो