scriptकनेक्शन के पैसे वसूलकर पानी देना भूला निगम | water crisec in khandwa | Patrika News
खंडवा

कनेक्शन के पैसे वसूलकर पानी देना भूला निगम

खंडवा. पेयजल का संकट देखना हो तो शहर के वार्ड- एक व दो के बीच स्थित गणेश तलाई ईंट भट्ठा रोड पर आएं। मोहल्ले में वाहन खड़े होते ही नगर निगम से आए हैं क्या, पानी क्यों नहीं आ रहा है। पानी की बहुत दिक्कत है। टैंकर वाला समय से नहीं आता है। आदि सवाल शुरू हो जाते हैं।

खंडवाMay 17, 2022 / 06:37 pm

रियाज सागर

कनेक्शन के पैसे वसूलकर पानी देना भूला निगम

खंडवा. शहर के वार्ड एक में ईंट भट्ठा रोड पर पानी के इंतजार में खड़े मोहल्लेवासी।

सोमवार दोपहर 1 बजे गर्मी से बेहाल बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं टैंकर का पानी भरने घंटों इंतजार करते रहे। मंदिर के पीछे निगम का पंप दो माह से बंद है। मोल्लेवासियों ने कहा नगर निगम ने कनेक्शन के लिए पैसे जमा करा लिए। हर माह पानी के नाम पर 200 रुपए वसूल रहा है। नल में पानी नहीं आ रहा है। मंगलमर्ति पांडेय, राजेश शुक्ला ने बताया कि मोहल्ले में निगम का पंप मार्च से बंद पड़ा है। नल में सुबह शाम आधे घंटे भी जलापूर्ति नहीं होती। ईंट भट्टा रोड पर कॉम्पलेक्स के पूर्वी छोर के मोहल्ले में जलापूर्ति प्रभावित है। कड़ी धूप में टैंकर के पानी का इंतजार करना पड़ता है। कई बार दो दो-दो दिन तक टैंकर नहीं आते।
बोली महिलाएं

पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। नगर निगम हर माह पैसे ले रहा है। पंप भी दो माह से बंद पड़ा है। टैंकर का पानी कब आएगा कब नहीं आएगा कोई शेड्यूल तय नहीं है। – रेनू शुक्ला, रहवासी,
निगम अधिकारियों का सूचना देने के बाद भी जलापूर्ति नहीं हो रही है। नल में पानी नहीं आने से निजी टैंकर से पानी खरीदना पड़ता है। – मनूबाई, रहवासी,

टैंकरों से हो रही पानी सप्लाई
शहर में रोजाना 35 से 40 (गर्मी के सीजन में ) एमएलडी पानी की शहर को जरूरत है। निगम द्वारा 35 एमएलडी पानी का वितरित किया जा रहा है, लेकिन एक दिन के अंतराल में होता है। वहीं नागचून तालाब और अन्य जलस्रोतों से टैंकरों के माध्यम से पानी वितरित किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा सुक्ता डैम से 9.0 एमएलडी पानी लिया जा रहा है। वहीं नागचून डैम से 1.5 एमएलडी व चारखेड़ा से 35.0 एमएलडी नर्मदा जल सप्लाय हो रहा है।

Home / Khandwa / कनेक्शन के पैसे वसूलकर पानी देना भूला निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो