scriptछात्रों की इ-प्रोफाइल जनरेट करने घर-घर पहुंच रहे शिक्षक | Teachers reaching door to door in tribal belt to generate e-profile | Patrika News
खंडवा

छात्रों की इ-प्रोफाइल जनरेट करने घर-घर पहुंच रहे शिक्षक

स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के बीस हजार से अधिक छात्र स्कॉलरशिप के लिए प्रभावित

खंडवाApr 11, 2024 / 10:07 pm

Rajesh Patel

Teachers reaching door to door in tribal belt to generate e-profile of students online

आदिवासी बेल्ट में छात्रों के घर पहुंचकर इ-प्रोफाइन की प्रक्रिया करते शिक्षक

स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग के छात्रों की इ-प्रोफाइल नहीं बन सकी है। प्रक्रिया पूरी नहीं होने से पिछले दा सोल से छात्रों की स्कॉलरशिप लंबित है। गत दिनों कमिश्नर की समीक्षा के बाद आदिवासी बेल्ट में जनजातीय कार्य विभाग के शिक्षक छात्रों के घर-घर पहुंचकर इ-प्रोफाइल ऑनलाइन जनरेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस दौरान खालवा क्षेत्र के अधिकतर गांवों में छात्रों के आधार, समग्र परिवार आइडी और जन्म प्रमाण पत्र में नाम मैच नहीं होने से प्रोफाइल जनरेट नहीं हो पा रही है।
शिक्षक और छात्र परेशान

शिक्षकों ने ऐसे छात्रों के आवेदन लोक सेवा गारंटी केंद्र में दिलवा दिए हैं। लेकिन दस दिन बीतने के बाद भी दस्तावेज नहीं मिले। इसको लेकर शिक्षक और छात्र दोनों परेशान हैं। आदिवासी बेल्ट के शिक्षकों ने सहायक संचालक से कहा है कि लोक सेवा केंद्रों पर छात्रों के आवेदन के निराकरण के लिए प्रमुखता से कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन के ध्यानार्थ लाए जाने की सूचना दी है। जनजातीय कार्य विभाग के सहायक संचालक नीरज पाराशर ने बताया कि शिक्षक घर-घर जाकर इ-प्रोफाइल तैयार कर रहे हैं।

Hindi News/ Khandwa / छात्रों की इ-प्रोफाइल जनरेट करने घर-घर पहुंच रहे शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो