scriptइस रूट पर शुरू हुई कई ट्रेनें, नए एफओबी की भी मिली सुविधा | Latest railway timetables | Patrika News

इस रूट पर शुरू हुई कई ट्रेनें, नए एफओबी की भी मिली सुविधा

locationखंडवाPublished: Aug 24, 2019 05:47:08 pm

Submitted by:

deepak deewan

सभी गाडिय़ां अपने निर्धारित मार्ग से आवागमन करेंगी

Latest railway timetables

Latest railway timetables

खंडवा.
जबलपुर स्टेशन पर चल रहे नॉन इंटर लॉकिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके बाद ब्लॉक के चलते निरस्त और मार्ग परिवर्तित की गई ट्रेनों को बहाल किया गया है। अब खंडवा से जबलपुर की ओर जाने वाली सभी गाडिय़ां अपने निर्धारित मार्ग से आवागमन करेंगी। रेलवे द्वारा नए एफओबी का निर्माण कराया गया है। शनिवार से यात्री नए एफओबी के रास्ते प्लेटफॉर्म तक आवागमन कर सकेंगे। ब्रिज की सीढिय़ों पर पेंटिंग कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है। रेलवे के अनुसार आगामी दिनों में नए एफओबी से प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर यात्रियों के आवागमन के लिए सीढिय़ों का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण संभवता प्लेटफॉर्म के विस्तारीकरण कार्य के बाद शुरू होगा।
भुसावल-कटनी पैसेंजर का परिचालन शनिवार से शुरू किया जा रहा है। रेलवे के अनुसार 51187 भुसावल-कटनी पैसेंजर 24 अगस्त से अपने निर्धारित समय से चलाया जाएगा। यह गाड़ी भुसावल स्टेशन से सुबह 9.30 बजे रवाना होकर दोपहर 12.50 बजे खंडवा स्टेशन पहुंचेगी। वहीं 51188 कटनी-भुसावल पैसेंजर को 26 अगस्त से चलाया जाएगा। इसके अलावा डॉयवर्ट गाड़ी नंबर 19057 उधना-वाराणसी एक्सप्रेस, 11034 दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस और 11038 गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस शुरू की गई है।

नए एफओबी की सुविधा शुरू
रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा नए एफओबी का निर्माण कराया गया है। शनिवार को यह सुविधा शुरू हो गई । शनिवार से यात्री नए एफओबी के रास्ते प्लेटफॉर्म तक आवागमन कर सकेंगे। ब्रिज की सीढिय़ों पर पेंटिंग कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है। रेलवे के अनुसार आगामी दिनों में नए एफओबी से प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर यात्रियों के आवागमन के लिए सीढिय़ों का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण संभवता प्लेटफॉर्म के विस्तारीकरण कार्य के बाद शुरू होगा। ताकि यात्री आसानी से ब्रिज के रास्ते प्लेटफॉर्म तीन पर आवाजाही कर सकें। नए एफओबी पर प्रत्येक प्लेटफॉर्म मतलब तीन लिफ्ट लगाई जाएंगी। इससे बुजुर्ग, दिव्यांग और महिला यात्री आसानी से आवागमन कर

ट्रेंडिंग वीडियो