ITBP के हवलदार ने कहा- मध्यप्रदेश सरकार न्याय करें नहीं तो पान सिंह तोमर बनने के लिए मुझे ट्रेनिंग लेने की जरूरत नहीं

By: Pawan Tiwari

Updated On: 25 Aug 2019, 02:32:20 PM IST

    • जम्मू-कश्मीर में तैनात है जवान
    • जवान के भाई के साथ गार्ड ने मारपीट की है जिस कारण भाई को गंभीर चोंटे आई हैं।

खंडवा. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ( ITBP ) के एक जवान ने मध्यप्रदेश सरकार पर हमला बोला है। जवान ने अपने फेसबुक ( Facebook ) पर लिखा है कि, 'मध्यप्रदेश सरकार मेरे साथ और मेरे भाई के साथ न्याय करे नहीं तो नया पान सिंह तोमर ( paan singh tomar ) बनने के लिए मुझे बंदूक चलाने की ट्रेनिंग लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।'

 

 

जवान की पोस्ट वायरल
बताया जा रहा है कि जवान मध्यप्रदेश के खंडवा जिले का रहने वाला है और उसकी पोस्ट अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जवान ने लिखा है कि, 'मध्यप्रदेश सरकार हनुमंत्या टुरिस्ट काम्पलेक्स वाले हादसे पर मेरे परिवार और भाई के साथ न्याय करे। मजबूर ना करे एक नया पान सिंह तोमर बनने के लिए मुझे बंदूक चलाने की ट्रेनिंग नहीं लेना पड़ेगी।'

 

ITBP के हवलदार ने कहा- मध्यप्रदेश सरकार न्याय करें नहीं पान सिंह तोमर बनने के लिए मुझे ट्रेनिंग लेने की जरूरत नहीं

क्या है मामला
बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक हनुवंतिया जल पर्यटन स्थल पर निजी सुरक्षा गार्डों के हमले से जवान का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया था। अपने छोटे भाई को न्याय दिलाने और मामले में पुलिस की कथित निष्क्रियता पर सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि जवान अभी जम्मू-कश्मीर में तैनात है। जवान का नाम अमित सिंह है और वो हवलदार की पोस्ट पर तैनात हैं। जानकारी के अनुसार, जवान के परिजन 16 अगस्त को खंडवा जिले के इंदिरा सागर बांध के पास एमपी टूरिज्म के जल पर्यटन स्थल हनुवंतिया टापू पर पिकनिक मनाने गए थे। यहां उनका निजी सुरक्षा गार्डों के साथ बच्चों के लिए दूध की बोतलें और बिस्कुट ले जाने की अनुमति नहीं देने की वजह से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि वहां तैनात गार्ड ने परिवार पर ईंट, लाठी और यहां तक कि बीयर की बोतलों से भी हमला कर दिया।

 

भाई को आई हैं गंभीर चोटें
बताया जा रहा है कि हमले में जवान के भाई को गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल इस मामले में मध्यप्रदेश सरकार औऱ किसी भी पुलिस अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है।

Updated On:
25 Aug 2019, 01:42:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।