scriptझारखंड से चलता था पेट्रोल पंप खुलवाने की ठगी का धंधा | Fudge | Patrika News
खंडवा

झारखंड से चलता था पेट्रोल पंप खुलवाने की ठगी का धंधा

पुणे और सतना के बाद पंधाना को बनाया टारगेट

खंडवाFeb 11, 2019 / 01:40 am

राहुल गंगवार

Fudge in khandwa

Fudge in khandwa

खंडवा. पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर लोगों को झांसे में लेकर रुपए जमा करवाने वाले बदमाशों ने पुणे और सतना के बाद पंधाना को टारगेट बनाया। ठगी की शिकार महिला की शिकायत पर पुलिस ने जब तफ्तीश की तो बदमाश झारखंड के निकले। अब ये गिरफ्त में हैं। पंधाना निवासी बस संचालक सुरेंद्र सिंह की पत्नी ममता सोलंकी के साथ ये ठगी नवंबर में हुई थी। पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर उनसे 1 लाख 29 हजार की ठगी हुई। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई इसके बाद हुई पड़ताल में पुलिस ने सफलता हासिल की है। उप निरीक्षक पुष्पेन्द्रसिंह राठौड़, सुनील घावरी, एलएस भंवर, आरक्षक राजेश मिश्रा को एसपी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

ऐसे हुईं ठगी की शिकार
10 दिसंबर 2018 को फरियादी ममता सोलंकी ने पंधाना थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि 14 से 16 नवंबर के कबीच आशीष माली ने ऑनलाइन पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर 3 बार में खाता क्र. 3187889083 में ट्रांसफर कराए। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की।

खाता नंबर से पहुंची
खाता धारक की जानकारी जुटाकर पुलिस टीम झारखंड रवाना हुई। झारखंड के रामगढ़ जिले के गोलार थाना के भूभई से आशीष पिता भक्ति करमाली (26) और सचिन पिता रामदेव करमाली (20) को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी के वक्त स्थानीय लोगों ने हंगामे की स्थिति भी निर्मित की।

झारखंड कोर्ट में पेश किया
पंधाना पुलिस द्वारा झारखंड में कार्रवाई की गई तो लोगों ने हंगामा किया। अगर टीम ऐसे ही आरोपियों को ले जाती तो अपहरण का मामला बन सकता था। इसलिए वहां गिरफ्तार कर झारखंड के न्यायालय में पेश किया व ट्रांजिट वारंट लेकर खंडवा आए। अब 12 फरवरी तक यहां कोर्ट में पेश करना है।
ये वारदात करना भी कबूला
पकड़ में आए बदमाशों ने पूछताछ में महाराष्ट्र के पुणे के बनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत व सतना जिले में भी ऐसी ही घटना करना इन्होंने कबूला है। ये आरोपी पूरे देश में इस प्रकार की ठगी को अंजाम देते हैं। इनके एक से अधिक बैंक में खाते हैं, जिनसे 7 पासबुक व एटीएम कार्ड जब्त किए हैं।

ठगी का ये तरीका…आप झांसे में न आइएगा
ये बदमाश टारगेट ढूंढते थे। लोगों को फोन लगाते थे और बड़ी कंपनी का नाम लेकर कहते… ‘नमस्कार, क्या आपको पेट्रोल पंप खुलवाना है? अगर आपके पास या आपके परिचित के पास इसके लिए जमीन है तो फिर सुनहरा अवसर छोडि़ए मत…।Ó ये सुनकर जब लोग इनकी बातों में आते तो फिर ये उन्हें ऑनलाइन फॉर्म भरने की बात कहकर राशि जमा कराने का कहते। बदले में ऑनलाइन ही पीडीएफ फाइल भेजकर विश्वास दिलाने की कोशिश करते। दूसरी, तीसरी या जब तक व्यक्ति जाल में फंसा रहता किस्तें जमा कराते। पंधाना के मामले में 3 बार राशि जमा करवाई, जबकि पुणे के मामले में 5 बार राशि जमा करवा चुके थे।

Home / Khandwa / झारखंड से चलता था पेट्रोल पंप खुलवाने की ठगी का धंधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो