scriptElections 2024 : बूथों पर टेंट-कुर्सी के साथ कूलर लगेंगे , अफसरों की बढ़ी मुश्किल | Elections 2024 : Coolers will be installed at booths along with tents | Patrika News
खंडवा

Elections 2024 : बूथों पर टेंट-कुर्सी के साथ कूलर लगेंगे , अफसरों की बढ़ी मुश्किल

निगम ने मांगा मार्गदर्शन, कहा बूथों पर कूलर किराए पर लेना है या क्रय करना है, किस मद से होगा भुगतान

खंडवाApr 07, 2024 / 01:28 pm

Rajesh Patel

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 :

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में चुनावी प्रक्रिया में टेंट-कुर्सी, बिजली और पानी की व्यवस्था के भुगतान को लेकर सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं की मुश्किल बढ़ गई है। विस चुनाव का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। इससे निजी संस्थाएं परेशान हैं। भोजन बनाने वाली संस्था ने इस बार काम करने से हाथ खड़े कर लिया है। लोकसभा चुनाव में बूथों पर टेंट-कुर्सी के साथ गर्मी के कारण आयोग ने कूलर लगाने की गाइड लाइन जारी की है। आयोग के इस आदेश की सूचना से बूथ व्यवस्था को लेकर अफसरों की मुश्किलें बढ़ गईं है।
शहरी क्षेत्र में 153 बूथों पर कूलर की व्यवस्था

चुनाव कार्यालय ने शहरी क्षेत्र में 153 बूथों पर कूलर की व्यवस्था करने को कहा है। कूलर के आदेश ने निगम अधिकारियों की मुश्किल बढ़ा दी है। इस संबंध में निगम ने चुनाव अधिकारियों से मार्ग दर्शन मांगा है कि बूथों पर कूलर लगाने के लिए किराए पर लेना है या फिर नए कूलर क्रय किए जाएंगे। इसका भुगतान कहां से आएगा। या फिर किस मद से खर्च होगा। इसको लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है।

विस का 45 लाख का भुगतान लंबित
-विस चुनाव में विभिन्न कार्य समेत बूथों और स्ट्रांग रूम में उपयोग किए गए टेंट, कुर्सी और पानी आदि व्यवस्था का भी भुगतान लंबित है। विस चुनाव हुए चार माह से अधिक समय बीत गए। अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। बताया गया कि टेंट ठेकेदार ने चुनाव कार्यालय को लगभग 45 लाख रुपए का बिल प्रस्तुत किया है।
लोस के लिए भी टेंट-कुर्सी के रेट फाइनल
लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव में विभिन्न गतिविधियों के साथ बूथों पर टेंट-कुर्सी के रेट आयोग ने फाइनल कर दिया है। भोजन का ऑनलाइन टेंडर हुआ है। चार माह पहले हुए विस चुनाव में भोजन पकाने वाली संस्था ने लोकसभा चुनाव में भोजन की व्यवस्था से हाथ खड़े कर लिए है। लोकसभा चुनाव के लिए ऑनलाइन टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है। इस पर खंडवा की एक एजेंसी ने भोजन का कार्य लिया है।
वर्जन…
विधानसभा चुनाव में लगाए गए टेंट-कुर्सी के भुगतान की प्रक्रिया चल रही है। लोकसभा चुनाव में बूथों पर कूलर के साथ अन्य व्यवस्था को लेकर चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर व्यवस्था की जाएगी।
केआर बड़ोले, अपर कलेक्टर

Hindi News/ Khandwa / Elections 2024 : बूथों पर टेंट-कुर्सी के साथ कूलर लगेंगे , अफसरों की बढ़ी मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो