scriptMP : इस डिप्टी कलेक्टर को पसंद नहीं ऊंची आवाज, ग्रामीण को भेजा जेल | Deputy Collector does not like loud voice | Patrika News
खंडवा

MP : इस डिप्टी कलेक्टर को पसंद नहीं ऊंची आवाज, ग्रामीण को भेजा जेल

कलेक्टर की समीक्षा के दूसरे दिन डिप्टी कलेक्टर बतौर जपं सीइओ गांव में समस्याएं देखने पहुंची, कई योजनाओं में खामियां मिलने पर सचिव व उपयंत्री को नोटिस
 
 

खंडवाApr 10, 2024 / 06:48 pm

Rajesh Patel

Deputy Collector does not like loud voice

जसवाड़ी ग्राम पंचायत में नल समस्या को ठीक कराते अधिकारी

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जनता से ऊंची आवाज में बोलने शाजापुर कलेक्टर को हटा दिया था। और कई अन्य अफसरों की कुर्सी खींच ली। इतना ही नहीं उन्होंने कई तहसीलदार, एसडीएम को तत्काल हटा दिया है। मुख्यमंत्री के इस संदेश के बाद भी अफसर सबक नहीं ले रहे। सुशासन की बात तो दूर खंडवा में तो एक डिप्टी कलेक्टर ने पुलिस बुलाकर जेल भिजवा दिया।
मैडम ने ग्रामीण की बात दोबारा सुनना मुनासिब नहीं समझा

खंडवा में डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी जप सीइओ निकिता मंडलोई को ऊंची आवाज पसंद नहीं है। तभी तो उन्होंने निरीक्षण के दौरान तेज आवाज में बोलेने वाले ग्रामीण को पुलिस बुलाकर के हवाले कर दिया। उसका बस इतना कसूर था कि वह अपनी बात डिप्टी कलेक्टर के समक्ष दोबारा रखने की कोशिश की। डिप्टी कलेक्टर मैडम ने ग्रामीण की बात दोबारा सुनना मुनासिब नहीं समझा और न ही समझाने की कोशिश की।और उसे जेल भिजवाने का निर्णय ले लिया। ऐसे में तो जनता अफसरों के सामने अपनी बात नहीं रख सकेंगे। इसको लेकर ग्रामीणों में असंतोष है।
यह है मामला
कलेक्टर की समीक्षा के दूसरे दिन पेयजल समस्याओं को लेकर डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी जपं सीइओ खंडवा निकिता मंडलोई जसवाड़ी ग्राम पंचायत पहुंची। निरीक्षण के दौरान गांव का ही देवी सिंह पिता गोपाल कुशवाह ने डिप्टी कलेक्टर से अपनी समस्या बताई। देवी सिंह ने डिप्टी कलेक्टर से अपनी बात दोबारा रखा तो मैडम भड़क गईं। और उसे बार-बार दखल नहीं देने की चेतावनी भी दी गई। देवी सिंह अपनी बात डिप्टी कलेक्टर तक पहुंचाने के लिए जोर-जोर से शोर मचाया तो डिप्टी कलेक्टर को गुस्सा आ गया। उन्होंने देवी सिंह पर अपशब्दों के प्रयोग का आरोप लगाते हुए राम नगर पुलिस चौकी प्रभारी को बुलाकर धारा-151 के अंतर्गत तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिए। पुलिस ने हिरासत में एसडीएम खंडवा के समस्या पेश किया और उसे जेल भेज दिया।
आंगनबाड़ी केंद्र-3 में अव्यवस्था पर नोटिस
निरीक्षण में आंगनबाड़ी केंद्र -3 की छत से पानी रिसता है। बाहरी दीवार आंशिक रूप क्षतिग्रस्त मिली। टॉयलेट का सेप्टिक टैंक अनुपयोगी मिला। मामले में सचिव को फटकार लगाते हुए ठीक कराने को कहा है। उन्होंने उपयंत्री को नोटिस जारी करने कहा है। एक आंगनबाड़ी केंद्र में बिजली कनेक्शन का मीटर क्षतिग्रस्त मिला। ठीक करवाया गया। कार्यकर्ता के बताने पर 2 माह से स्टार्टर खराब होने से स्कूल व आंगनबाड़ी में पानी की समस्या आ रही है। संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए।

वर्जन…
मामला हमारे संज्ञान में नहीं है, यदि ऐसा है तो जांच कराएंगे।
केआर बड़ोले, अपर कलेक्टर

Hindi News/ Khandwa / MP : इस डिप्टी कलेक्टर को पसंद नहीं ऊंची आवाज, ग्रामीण को भेजा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो