अनूठी है ये थैलियां, मिलता है 56 भोग

By: deepak deewan

Updated On:
24 Aug 2019, 08:25:24 PM IST

  • मिलता है 56 भोग

खंडवा.
शहर में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। इसके लिए कई सामाजिक और धार्मिक संगठन आगे आ रहे हैं। यहां तक कि धार्मिक कार्यक्रमों में भी पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है। सिंधी कॉलोनी के श्री झूलेलाल मंदिर में इसके अंतर्गत नई पहल की गई।

मंदिर में अक्खा, महाआरती, भजन के साथ 56 भोग लगाया

सिंधी समाज चालीहा पर्व मना रहा है। 38 वें दिन गुरुवार शाम को मंदिर में अक्खा, महाआरती, भजन के साथ 56 भोग लगाया गया। कार्यक्रम में पर्यावरण के संरक्षण पर भी विशेष बल दिया गया। श्री झूलेलाल नवयुवक मंडल अध्यक्ष मोहन दीवान ने बताया समाजजनों को प्लास्टिक के विरोध का संदेश देते हुए कपड़े की थैलियों में प्रसादी का वितरण किया गया। अच्छी वर्षा एवं खुशहाली की कामना व अरदास की गई.

श्रीझूलेलाल मंदिर में श्रीझूलेलाल समर्थ पैनल ने तहिंजो डिन्ल मा तोखे खाराया कार्यक्रम किया
चालीहा पर्व के 38 वें दिन गुरुवार शाम 7 बजे सिंधी कॉलोनी के श्री झूलेलाल मंदिर में श्री झूलेलाल समर्थ पैनल ने तहिंजो डिन्ल मा तोखे खाराया कार्यक्रम किया। भगवान श्री झूलेलाल को छप्पन भोग लगाया। इस दौरान समाज के लोगों ने झूलेलाल के जयकारे लगाए।


56 भोग लगा कपड़े की थैलियों में बांटा प्रसाद
कार्यक्रम में पर्यावरण के संरक्षण पर भी विशेष बल दिया गया। समाजजनों को प्लास्टिक के विरोध का संदेश देते हुए कपड़े की थैलियों में प्रसादी का वितरण किया गया। श्री झूलेलाल नवयुवक मंडल अध्यक्ष मोहन दीवान ने बताया सिंधी समाज चालीहा पर्व मना रहा है। 38 वें दिन गुरुवार शाम को मंदिर में अक्खा, महाआरती, भजन के साथ 56 भोग लगाया गया।

अच्छी वर्षा एवं खुशहाली की कामना व अरदास की गई
इस दौरान अच्छी वर्षा एवं खुशहाली की कामना व अरदास की गई थी। इस अवसर पर गेहीराम सीतलानी, अनिल सभनानी, रजत मंगवानी, राहुल गेलानी, नरेश लालवानी, गिरीश वासवानी, महेश मंगवानी, मनोहर संतवानी, राजकुमार कृपलानी आदि उपस्थित थे।

Updated On:
24 Aug 2019, 08:25:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।