scriptबुलेट जैसी रफ़्तार, 14 की बजाए केवल 7 घंटे में ही दिल्ली पहुंचा देगी यह ट्रेन | Khajuraho Hazrat Nizamuddin Vande Bharat Express Train Schedule | Patrika News
खजुराहो

बुलेट जैसी रफ़्तार, 14 की बजाए केवल 7 घंटे में ही दिल्ली पहुंचा देगी यह ट्रेन

Khajuraho Hazrat Nizamuddin Vande Bharat Express Train Schedule लोगों के लिए रेलवे ने नई ट्रेन शुरु की है जिसकी स्पीड मानो बुलेट ट्रेन जैसी है

खजुराहोMar 12, 2024 / 04:31 pm

deepak deewan

vandetrain.png

रेलवे ने नई ट्रेन शुरु की है जिसकी स्पीड मानो बुलेट ट्रेन जैसी

देश में अधिकतर लोग आज भी ट्रेनों में ही सफर करते हैं हालांकि इनकी रफ़्तार से हर कोई निराश है। खासतौर पर लंबी दूरी की यात्रा करनेवाले लोग ट्रेनों की गति बढ़ाने की लगातार मांग करते रहते हैं ताकि सफर में लगनेवाले समय में कुछ कमी हो सकी। ऐसे लोगों के लिए रेलवे ने नई ट्रेन शुरु की है जिसकी स्पीड मानो बुलेट ट्रेन जैसी है। अभी जो सफर तय करने में करीब 14 घंटे लग रहे हैं, नई ट्रेन में यह यात्रा महज 7 घंटों में ही पूरी हो जाएगी।

कमाल की यह सुविधा नई खजुराहो दिल्ली वंदेभारत एक्सप्रेस में दी गई जिसका पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकार्पण किया। पश्चिम मध्य रेलवे जोन के भोपाल-डिवीजन के अधिकारियों के मुताबिक खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का नियमित संचालन 15 मार्च से प्रारंभ कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें—Breaking – पचौरी के बाद नकुलनाथ भी बीजेपी में! सबनानी बोले- छिंदवाड़ा से जल्द आएगी अच्छी खबर

खास बात यह है कि खजुराहो हजरत निजामुद्दीन वंदेभारत एक्सप्रेस अन्य ट्रेनों के मुकाबले आधा समय में सफर पूरा कर लेगी। हजरत निजामुद्दीन से खजुराहो तक का ट्रेनों का सफर अभी तक करीब 14 घंटों (13.40 घंटों) में पूरा हो रहा है लेकिन नई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन इससे आधा समय लेगी। नई वंदेभारत ट्रेन करीब 7 घंटों (6.40 घंटों) में ही यह सफर पूरा कर लेगी।

यह भी पढ़ें—Breaking – कांग्रेस में बड़ी टूट, नकुलनाथ के ट्वीट से मची हलचल, भोपाल पहुंचे कमलनाथ के 7 खासमखास

रेलवे ने खजुराहो हजरत निजामुद्दीन वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। यह ट्रेन सोमवार को छोड़कर सप्ताह के शेष सभी दिन चलेगी। शेड्यूल के अनुसार वंदेभारत एक्सप्रेस खजुराहो से दोपहर 2.30 बजे रवाना होकर रात 11.10 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। इधर हजरत निजामुद्दीन से चलनेवाली वंदे भारत एक्सप्रेस यहां से सुबह 6 बजे रवाना होकर दोपहर 2.20 बजे खजुराहो रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो