scriptरक्षाबंधन के दिन घर जाने के लिए अगवा शख्स गिड़गिड़ता रहा, लेकिन नक्सलियों को नहीं आई दया और.. | Villager killed by naxals in Chhattisgarh's Kawardha on Raksha Bandhan | Patrika News

रक्षाबंधन के दिन घर जाने के लिए अगवा शख्स गिड़गिड़ता रहा, लेकिन नक्सलियों को नहीं आई दया और..

locationकवर्धाPublished: Aug 26, 2018 04:52:14 pm

रक्षाबंधन के दिन नक्सलियों ने इस बहन पर नहीं दिखाई रहम, गोली मारकर उतार मौत के घाट

CG News

रक्षाबंधन के दिन घर जाने के लिए अगवा शख्स गिड़गिड़ता रहा, लेकिन नक्सलियों को नहीं आई दया और..

रायपुर/कवर्धा. रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार के मौके पर उस वक्त कवर्धा के एक परिवार में मातम पसर गया जब नक्सलियों ने धारदार हथियार से परिवार के मुखिया की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने 50 साल के हेमप्रसाद शर्मा को अगवा कर जंगल में उसकी हत्या कर दी। खबरों के अनुसार नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में वारदात को अंजाम दिया।
CG News

रक्षाबंधन से एक दिन पहले रात में उतारा मौत के घाट
मिली जानकारी के अनुसार कवर्धा जिले के झलमला थाना के ग्राम बोल्दा निवासी हेमप्रसाद की नक्सलियों ने अगवा कर उसे जंगल में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि शनिवार रात 11 बजे के आसपास एक दर्जन से ज्यादा हथियार बंद नक्सली गांव में घुसे आए। यहां हेमप्रसाद और एक ग्रामीण को गांव से बाहर 2 किलोमीटर दूर जंगल में बुलाया। इसके बाद पुलिस मुखबिर करने का आरोप लगाकर गोली मारकर निर्मम हत्या कर दिया। बताया जा रहा है कि हेमलाल मौत से पहले रक्षाबंधन त्यौहार मनाने घर जाने की मिन्नतें करता रहा लेकिन नक्सलियों ने उसकी एक नहीं सुनी और गोलियों से भून डाला।

CG News

पुलिस ने शुरू की सर्चिंग अभियान
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण की हत्या मुखबिरी के शक में की है। दूसरे दिन रविवार को जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली तुरंत झलमला के एसटीएफ, चिल्फी और कवर्धा थाने डीआरजी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव का बारीकी से मुआयना किया और मर्ग कायम किया। इस घटना के बाद पुलिस ने गांव के चारों ओर थाना अंतर्गत और पहाड़ी क्षेत्रों में सर्चिंग शुरू कर दी है।

बीते सप्ताह में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की थी हत्या
इससे पहले नक्सलियों ने पड़ोसी जिला राजनांदगांव में दो ग्रामीणों का अगवा जंगल में मौत के घाट उतार दिया। राजनांदगांव पुलिस ने बताया कि ग्राम ढब्बा का रहने वाला 70 साल का चैतुराम तुलावी रविवार रात अपने घर में आराम कर रहा था। करीब साढ़े 8 बजे रात को 10 से 12 की संख्या में नक्सली चैतुराम के घर पहुंचे और उसे उठाकर गांव के बाहर अपने साथ खेत में ले गए। चैतुराम ने नक्सलियों से उसे छोडऩे के लिए काफी मिन्नतें की, लेकिन नक्सलियों ने उसकी एक भी न सुनी। नक्सलियों ने चैतुराम पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाते हुए उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो