script

नतीजों से पहले उम्मीदवारों के दिलों की धड़कनें बढ़ी, हर कोई कर रहा जीत का दावा

locationकवर्धाPublished: May 22, 2019 05:37:57 pm

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के हाईप्रोफइल सीट राजनांदगांव लोकसभा (Rajnandgoan Lok Sabha) क्षेत्र का अगला सांसद (MP) कौन होगा, यह पता चलने में अब कुछ ही घंटे शेष बचे (Result) हुए हैं

CG News

नतीजों से पहले उम्मीदवारों के दिलों की धड़कनें बढ़ी, हर कोई कर रहा जीत का दावा

कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के हाईप्रोफइल सीट राजनांदगांव लोकसभा (Rajnandgoan Lok Sabha) क्षेत्र का अगला सांसद (MP) कौन होगा, यह पता चलने में अब कुछ ही घंटे शेष बचे (Result) हुए हैं। कल यानी गुरुवार को दोपहर बाद ये साफ हो जाएगा कि राजनांदगांव की जनता ने किसे अपना नया सांसद चुना है।
इधर अपनी जीत को लेकर कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी भोलाराम साहू और भाजपा (BJP) प्रत्याशी संतोष पांडेय दोनों पूरी तरह आश्वस्त हैं। अब से ठीक एक महीने पहले 18 अप्रैल को राजनांदगांव संसदीय सीट के लिए मतदान होने के बाद पूरा एक महीना दोनों ने जमकर मेहनत की और आने वाले दिन भी वे ऐसा ही कुछ करने का प्लान कर रहे हैं। भोलाराम बताते हैं कि कुछ दिन समय निकालकर उन्होंने परिवार के साथ मथुरा और वृंदावन में भगवान के दरबार में हाजिरी लगाई है तो पांडेय ने बताया कि वे 18 मई को परिवार के साथ बाबाधाम की यात्रा पर निकल गए।

जीत तय, चला मोदी अगेन का नारा
भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय (Santosh Pandey) ने कहा कि उनकी जीत तय है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने खासकर युवा मतदाताओं ने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए मोदी (Narendra Modi) को जरूरी मानते हुए पूरे मन से वोट (Vote) दिया है और उनके अलावा पूरे देश (India) में मोदी अगेन (Modi Again) का नारा चला है।

राज्य सरकार काम का चला जादू, जीत होगी
कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू (Bholaram Sahu) ने कहा कि उनकी जीत सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि राज्य की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार द्वारा किसानों, मजदूरों और आम लोगों के हित में किए गए, काम के चलते जनता ने कांग्रेस को वोट किया है और देश में कांग्रेस की सरकार (Government) बनना तय है।

21 दिन तक घूमते रहे गांव-गांव
राजनांदगांव संसदीय सीट में कुल 14 प्रत्याशी मैदान में रहे जिनमें से मुख्य मुकाबला कांग्रेस के भोलाराम साहू और भाजपा के संतोष पांडेय के बीच ही रहा। भोलाराम खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक (MLA) रह चुके हैं जबकि संतोष पांडेय राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष रहे हैं। अपने चुनाव के लिए करीब 21 दिन गांव-गांव घूमने वाले दोनों नेताओं से पत्रिका (Patrika) ने मतदान 18 अप्रैल के बाद की दिनचर्या और कार्यक्रम को लेकर विस्तार से बात की। दोनों नेताओं ने बताया कि उन्होंने एक दिन भी जाया नहीं किया और पूरा समय आम जनता, पार्टी कार्यकर्ता और अपने परिवार को दिया है।

सुबह कवर्धा में दोपहर नांदगांव
23 मई को मतगणना के दिन भाजपा प्रत्याशी पांडे सुबह करीब 11 बजे तक कवर्धा (Kawardha) के मतगणना स्थल में रहेंगे। इसके बाद वे राजनांदगांव (Rajnandgaon) आएंगे। दोपहर एक से लेकर मतगणना (Counting) के आखिर तक वे राजनांदगांव में ही रहेंगे। भोलाराम मतगणना के दिन सुबह से लेकर आखिर तक राजनांदगांव में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस दिन राजनांदगांव में ही होंगे। हालांकि गणना के पहले एक बार भोलाराम ने कवर्धा में कार्यकर्ताओं से जरूर मिलने की बात की है।

ट्रेंडिंग वीडियो