scriptउपमुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक! पुलिस ग्राउंड की जगह PG कॉलेज में उतरा हेलीकॉप्टर…विजय शर्मा ने कही यह बड़ी बात | Deputy CM Vijay Sharma's helicopter landed in PG College instead of police ground | Patrika News
कवर्धा

उपमुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक! पुलिस ग्राउंड की जगह PG कॉलेज में उतरा हेलीकॉप्टर…विजय शर्मा ने कही यह बड़ी बात

Vijay Sharma Security Lapse: चुनावी दौरे पर निजी हेलीकॉप्टर से कवर्धा पहुंचे उपमुयमंत्री विजय शर्मा का हेलीकॉप्टर को जहां जाना था, वहां ना जाकर दूसरी जगह उतरा है। माना जा रहा है कि यह बड़ी लापरवाही व सुरक्षा में चूक है।

कवर्धाApr 21, 2024 / 09:01 am

Khyati Parihar

Chhattisgarh News: चुनावी दौरे पर निजी हेलीकॉप्टर से कवर्धा पहुंचे उपमुयमंत्री विजय शर्मा का हेलीकॉप्टर को जहां जाना था, वहां ना जाकर दूसरी जगह उतरा है। माना जा रहा है कि यह बड़ी लापरवाही व सुरक्षा में चूक है। उपमुयमंत्री विजय शर्मा शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर के माध्यम से कवर्धा के न्यू पुलिस लाइन में उतरना था। लैंडिंग को लेकर पूरी व्यवस्था पुलिस लाइन में ही किया गया था, लेकिन हेलीकॉप्टर के पायलट ने उन्हें निर्धारित स्थल से तीन किमी पहले ही शहर के बीच पीजी कॉलेज मैदान पर उतार दिया। एकाएक बिना सुरक्षा व किसी अन्य व्यवस्था के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से हर कोई हदप्रद था। आनन फानन में पुलिस भी पहुंची, लेकिन डिप्टी सीएम ने सबको नकारते हुए पास में मौजूद एक बाइक वाले के साथ बैठे और सांसद प्रत्याशी के घर के लिए रवाना हो गए।
बताया गया कि इस लापरवाही को लेकर पायलट से लेकर जिले के अधिकारियों को भी डांट फटकार लगाई गई है। मुख्य रुप से पायलट की ही चूक मानी जा रही है क्योंकि उन्हें सही लोकेशन मिलने के बाद भी गलत स्थान पर लैंडिंग कराया गया। हालांकि जिले के अधिकारियों की भी गलती हो सकती है इसलिए इस मामले की जांच आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

CM साय बोले – बस्तर लोकसभा सीट पर होगी भाजपा की जीत क्योंकि…..देखें Video

कवर्धा में वे कहीं भी उतर सकते हैं: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम की सुरक्षा की चूक मानते हुए मामले ने काफी तूल पकड़ लिया। इस पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि कवर्धा में वे कहीं भी उतर सकते हैं। कवर्धा उनका घर है, सुरक्षा में चूक वाली कोई बात नहीं है। गलतफहमी के चलते दूसरी जगह लैंडिंग हुई है।

दूसरी बार हुई यह लापरवाही

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब कवर्धा में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग गलत जगह हुई हो। कवर्धा में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर भी बीते 18 जनवरी 2024 को भटक गया था। हेलीकॉप्टर को ग्राम कुसुमघटा में उतरना था लेकिन वह 30 किमी पहले कवर्धा के पास ही न्यू पुलिस लाइन में उतरा था। उस समय हेलीकॉप्टर में सीएम के साथ कई मंत्री मौजूद थे। उक्त मामले पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने गंभीर मसला बताया। सीएम की सुरक्षा महत्वपूर्ण है उनकी सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए।

जिला प्रशासन का कहा- उनकी गलती नहीं

दूसरी ओर मामले में कबीरधाम जिला प्रशासन का कहना है कि निर्धारित प्रक्रिया की तहत चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के मुताबिक हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति न्यू पुलिस लाइन कवर्धा में दी गई थी। सुरक्षा के लिहाज से जवानों की तैनाती थी, लेकिन पुलिस लाइन की जगह पीजी कॉलेज में लैंड कराया। जिला प्रशासन ने अक्षांश व देशांश की सही-सही जानकारी दे दी थी जिसे क्रास चेक भी किया गया।
Vijay Sharma Security Lapse

बस्तर सीट पर अच्छे मतदान पर खुशी

शुक्रवार को कबीरधाम जिले के दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बस्तर में वोटिंग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और खुशी जाहिर की है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बस्तर में सुरक्षा बलों के पराक्रम से लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा हुआ है। नक्सलियों के मना करने के बाद भी लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान किया है। ये स्वागत योग्य है। लगातार नक्सली अपनी विचारधारा को लोगों पर थोपने का काम करते है जो जनता को स्वीकार नहीं है। सुरक्षा में लगे जवानों ने शांतिपूर्ण मतदान कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Home / Kawardha / उपमुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक! पुलिस ग्राउंड की जगह PG कॉलेज में उतरा हेलीकॉप्टर…विजय शर्मा ने कही यह बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो