ओव्हर लोडिंग के चलते तीन ट्रकों को किया जब्त, कागजात न होने पर लगाया 6 लाख का टैक्स

By: Deepak Sahu

Published On:
Jul, 07 2018 03:13 PM IST

  • ओव्हर लोडिंग के लिए चलते पकड़ा गया वाहन बिना कागजात परिवहन के चलते साढ़े छह लाख रुपए का टैक्स व पेनाल्टी लगाया

कवर्धा . छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में वाणिज्य कर विभाग ने शहर से गुजरते हुए दो ट्रक और एक ट्रेलर को ओव्हर लोडिंग के लिए चलते पकड़ा गया। बिना कागजात परिवहन के चलते साढ़े छह लाख रुपए का टैक्स व पेनाल्टी लगाया।

READ MORE: गाड़ी खड़ी करके ढाबे में खाना खाने गया ड्राइवर, वापस आया तो उड़ गए होश, बिना पहियों के मिला ट्रक

कागजात नहीं होने के कारण वाहन किया जब्त
रायपुर और राजनांदगांव सेे छड़ लेकर जबलपुर की ओर जा रहे तीन ट्रकों को पोड़ी के पास वाणिज्य विभाग ने जांच की। सूचना के मुताबिक जांच करने पर ट्रक ड्राइवरों के पास माल परिवहन के कागजात नहीं थे। इसके चलते वाहनों को जब्त कर लिया।

READ MORE: रायगढ़ स्टेशन में मालगाडिय़ां आपस में टकराईं, 8 घंटे तक कई ट्रेनें रहीं प्रभावित

साढ़े छह लाख रुपए टैक्स के व पेनाल्टी बनाया गया
छड़ का वजन कराया गया, जिसमें दो ट्रकों पर करीब सात टन ओव्हरलोड निकला। वहीं एक ट्रेलर का अधिक भार होने की वजह से तौलाई नहीं हो सकी। बावजूद पर्ची के आधार पर उसमें भी अनुमातिन तीन से चार टन ओव्हर लोडिंग होना बताया गया। इसके चलते तीनों वाहनों का साढ़े छह लाख रुपए टैक्स के व पेनाल्टी बनाया गया है।

READ MORE: नारियल लोडेड ट्रक को रोकते ही पुलिस वाले रह गए हक्के-बक्के, तलाशी में मिला कुछ एेसा नहीं हुआ यकीन

पिछले माह भी की थी कार्रवाई
विभाग के सहायक आयुक्त भूपेन्द्र बहादुर ने बताया कि तीनों ट्रकों का माल परिवहन संबंधी कागजात नहीं था। मतलब टैक्स चोरी की गई। इसके चलते कार्रवाई की गई। समय-समय पर वाहनों की जांच की जाती है।

READ MORE: एसआई के बेटे ने नशे में बाइक सवार को मारी टक्कर, मौत

सूचना मिलने पर तुरंत जांच की जाती है। पिछले माह भी एक वाहन में ओव्हर लोडिंग था जिसे जब्त किया। करीब डेढ़ लाख रुपए टैक्स व पेनाल्टी लगाया गया।

Published On:
Jul, 07 2018 03:13 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।